इटाढ़ी बम ब्लास्ट कांड का अभियुक्त गिरफ्तार ..

बम वह कहां से लाया था और उसका क्या करना था यह राज अब तक पुलिस ने नहीं बताया है. ऐसे में माना जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर जो जानकारी मिली है. उसके आधार पर पुलिस अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास कर रही है.






- बम ब्लास्ट के बाद साक्ष्य छिपाने की कर रहा था कोशिश
- पहले दिन से ही संदेहास्पद प्रतीत हो रहा था रवैया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पुलिस ने इटाढ़ी के बालादेवा में हुए बम-विस्फोट कांड के अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. गिरफ्तार व्यक्ति गृह स्वामी का पुत्र है. ब्लास्ट के बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी. जांच में गृह स्वामी के पुत्र का रवैया संदेहास्पद पर प्रतीत हो रहा था. ऐसे में पुलिस इस बात को ध्यान में रखकर जांच कर रही थी. लेकिन बगैर ठोस सबूत मिले उसकी गिरफ्तारी संभव नहीं थी. ऐसे में पुलिस से पहले अपनी जांच पूरी थी और जब उसके संलिप्तता साबित हो गई तो फिर उसे गिरफ्तार कर लिया.

थानाध्यक्ष कमलनयन पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त गृह स्वामी रामनाथ राम का पुत्र बबलू राम है. पुलिस ने जांच पूरी होने के बाद उसे गिरफ्तार किया और जब पूछताछ की तो पहले तो उसने पहले तो मामले में किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया लेकिन कठोरता से पूछताछ करने पर उसने सभी राज उगल दिया कि कैसे ब्लास्ट के बाद उसने सबूत मिटाया और तब जाकर पुलिस को सूचना दी.  

 
पुलिस ने अभियुक्त को  न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया और फिर न्यायालय के आदेश अनुसार जेल भेज दिया. हालांकि, बम वह कहां से लाया था और उसका क्या करना था यह राज अब तक पुलिस ने नहीं बताया है. ऐसे में माना जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर जो जानकारी मिली है. उसके आधार पर पुलिस अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास कर रही है.

ये है बम-ब्लास्ट की कहानी :

यहां बता दें कि इसी साल 29 अप्रैल को इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बालदेवा निवासी रामनाथ राम की पत्नी शांति देवी (65 वर्ष) सुबह तकरीबन चार बजे चाय बनाने के लिए घर में रखी गुड़ की भेली को घर की छत पर रखे सिलवट पर ले जाकर कूटने की कोशिश में लग गई. लेकिन जिसे वह गुड़ की भेली समझ रही थी वह बम था. जिस पर एक लोढ़ा मारते ही वह ब्लास्ट कर गया. पुलिस को घर वालों ने कुछ ऐसा नहीं बताया जिससे कि यह राज खुल सके की गुड़ की भेली की जगह घर में बम कैसे आया?उसके बाद पुलिस लगातार मामले की जांच में जुटी हुई थी. यह भी अंदेशा लगाया जा रहा था कि इस बम कांड में नक्सली संलिप्तता भी हो सकती हैं. लेकिन अभी इस संदर्भ में पुलिस विशेष कुछ भी बताने से बच रही है.







Post a Comment

0 Comments