बक्सर पहुंचे के के पाठक अधिकारियों के साथ बैठक कर कैमूर के लिए रवाना ..

यह पूछा कि क्या उन्होंने अपने रहने की व्यवस्था अपने विद्यालयों के समीप कर ली है? जिन शिक्षकों ने हां में उत्तर दिया. केके पाठक ने उन्हें वेरी गुड कहते हुए अन्य शिक्षकों को भी जल्द से जल्द अपने लिए स्कूल के समीप ही आवास की व्यवस्था कर लेने का निर्देश दिया.






- जिला अतिथि गृह में अधिकारियों के साथ की बैठक
- डुमरांव में डायट भवन का भी किया निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के के पाठक गुरुवार की शाम बक्सर पहुंचे. उन्होंने देर शाम जिला अतिथि गृह में जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की, तत्पश्चात रात के 10:50 पर वह कैमूर के लिए प्रस्थान कर गए. इसके पूर्व पहले वह डुमरांव के डाइट प्रशिक्षण केंद्र गए जहां वह प्रशिक्षण ले रहे नव नियुक्त शिक्षकों से मिले. यहां उन्होंने शिक्षकों से यह पूछा कि क्या उन्होंने अपने रहने की व्यवस्था अपने विद्यालयों के समीप कर ली है? जिन शिक्षकों ने हां में उत्तर दिया. केके पाठक ने उन्हें वेरी गुड कहते हुए अन्य शिक्षकों को भी जल्द से जल्द अपने लिए स्कूल के समीप ही आवास की व्यवस्था कर लेने का निर्देश दिया.

उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों से यह कहा की बिहार में शिक्षा का माहौल सुधर रहा है. लेकिन अभी और सुधार की आवश्यकता है. ऐसे में पहले की तरह देर से आना और पहले चले जाना अब नहीं चलेगा. उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वह नियमित रूप से विद्यालय पहुंचे और शिक्षा के माहौल को और भी बेहतर बनाने में अपना योगदान दे. उन्होंने मिशन दश पर जोर देते हुए इसे 15 दिनों में एक बार अवश्य करने की बात कही.

इसके पूर्व सुबह से ही अपर मुख्य सचिव के बक्सर आगमन की सूचना पर शिक्षकों के बीच हड़कम्प का माहौल कायम रहा. सभी यह सोच रहे थे कि पता नहीं वह किस विद्यालय का निरीक्षण करने के लिए पहुंच जाए? लेकिन वह दिन में नहीं पहुंचे. ऐसे में उन्होंने डुमरांव के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करने के पश्चात अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल, जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी, डीपीओ स्थापना शारिक अशरफ तथा डुमरांव में अनुमंडल पदाधिकारी कुमार पंकज भी मौजूद रहे.






Post a Comment

0 Comments