अनुमंडल पदाधिकारी ने किया पंचकोसी परिक्रमा स्थलों का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा ..

श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा की इंतजाम हेतु बिंदुओं पर विशेष ध्यान देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा उन विषयों को गंभीरता से लेते हुए नगर परिषद और पंचायत में एवं थाना क्षेत्र में पड़ने वाले थाना क्षेत्र को अवगत कराते हुए जल्द से जल्द निराकरण करने हेतु नगर परिषद एवं पंचायत स्तर पर जल्दी पूरा करने का निर्देश उनके द्वारा दिया गया. 






- मौजूद रहे अंचलाधिकारी, रेडक्रॉस सचिव पंचकोसी परिक्रमा समिति के लोग
- रोशनी, पीने के पानी तथा सुरक्षा के इंतजामों के भी दिए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा जी के अध्यक्षता में बक्सर में होने वाले पंचकोसी परिक्रमा के स्थलों का निरीक्षण किया गया जिसमें नगर परिषद बक्सर क्षेत्र में पडने वाले अहिरौली अहिल्या धाम, अंजनी सरोवर बड़का नुआंव और चरित्रवन बक्सर किला मैदान में अंचलाधिकारी एवं पंचकोसी परिक्रमा समिति के सदस्यों के साथ जहां-जहां रास्ता एवं सफाई एवं रोशनी एवं पीने के पानी की व्यवस्था पर चर्चा की गई. 

पंचकोसी परिक्रमा के दौरान रात्रि में परिक्रमा स्थलों पर ही रहने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा की इंतजाम हेतु बिंदुओं पर विशेष ध्यान देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा उन विषयों को गंभीरता से लेते हुए नगर परिषद और पंचायत में एवं थाना क्षेत्र में पड़ने वाले थाना क्षेत्र को अवगत कराते हुए जल्द से जल्द निराकरण करने हेतु नगर परिषद एवं पंचायत स्तर पर जल्दी पूरा करने का निर्देश उनके द्वारा दिया गया. 

अनुमंडल पदाधिकारी के निरीक्षण के दौरान अहिल्या धाम के पुजारी एवं अहिरौली मंदिर के महंथ जी एवं अंजनी सरोवर  मन्दिर के  पुजारी एवं पंचकोशी परिक्रमा समिति से सूबेदार पांडेय, रोहतास गोयल, डॉ श्रवण कुमार तिवारी, सुरेश राय आदि लोग उपस्थित रहे. सभी ने पंचकोशी परिक्रमा के दौरान होने वाली समस्याओं और उनके निराकरण के उपाय भी सुझाए.






Post a Comment

0 Comments