वीडियो : विश्व स्तरीय बनेगा बक्सर रेलवे स्टेशन, बड़े शहरों की तर्ज पर होंगी ये सुविधाएं, महाप्रबंधक ने दी पूरी जानकारी ..

रेलवे स्टेशन पर दोनों और नए भवन बनाए जाएंगे. नए प्रतीक्षालय के साथ-साथ 36 मीटर चौड़ा आवागमन परिपथ बनाया जाएगा जो कि प्लेटफार्म के एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए यात्रियों को एक अच्छी खासी जगह उपलब्ध कराएगा, जिससे कि वह आराम से इस पार से उस पार आ और जा सकेंगे. 







- पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण 
- बताया- दो महीने में बनकर तैयार हो जाएगी पूर्ण कार्य योजना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने सोमवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर स्टेशन पर साफ-सफाई, कैटरिंग सेवा, सर्कुलेटिंग एरिया, एफओबी सहित यात्री सुविधा से जुड़े विविध पहलुओं का गहन मुआयना किया. उन्होंने इन स्टेशनों पर विकसित की जाने वाली विभिन्न यात्री सुविधाओं का भी जायज़ा लिया. साथ ही यह बताया कि बक्सर रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाए जाने की जो कार्य योजना है वह बनकर तैयार है. लेकिन उसमें कुछ सुधार की आवश्यकता थी, जिसके मद्देनज़द उन्होंने निरीक्षण किया. दो महीने के अंदर योजना पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो जाएगी और फिर रेलवे बोर्ड को भेजी जाएगी. स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि बक्सर रेलवे स्टेशन पर दोनों और नए भवन बनाए जाएंगे. नए प्रतीक्षालय के साथ-साथ 36 मीटर चौड़ा आवागमन परिपथ बनाया जाएगा जो कि प्लेटफार्म के एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए यात्रियों को एक अच्छी खासी जगह उपलब्ध कराएगा, जिससे कि वह आराम से इस पार से उस पार आ और जा सकेंगे. इसके अतिरिक्त दिव्यांगों के लिए विशेष तथा सामान्य यात्रियों के लिए भी नए शौचालय बनेंगे. पटना तथा अन्य नगरों की तर्ज पर दोनों तरफ बनाए गए भवनों में बुकिंग ऑफिस भी बनाया जाएगा.

महाप्रबंधक के निरीक्षण के दौरान बक्सर पहुंचने पर उनका स्वागत रेलवे स्टेशन प्रबंधक तथा अन्य अधिकारियों ने किया. इस दौरान दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री जयंत कुमार चौधरी, बक्सर में सीआइटी अजय कुमार, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार बुकिंग सुपरवाइजर अरुण कुमार चौबे यातायात निरीक्षक सुशील कुमार पांडेय तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे. उन्होंने रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार समेत अन्य अधिकारियों को संरक्षित, सुचारु एवं त्वरित रेल परिचालन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments