बदलेगी नगर भवन की सूरत, लगाई जाएंगी कुर्सियां, बनेगा पार्किंग स्पेस ..

नगर भवन के अंदर बने बैडमिंटन कोर्ट, दीवारों, फाल्स सीलिंग, वायरिंग तथा शौचालय मूत्रालय का निर्माण करने के साथ-साथ फ्लोर टाइल्स तथा दरवाजों एवं खिड़कियों की मरम्मत भी की थी. इस बार नगर भवन में छह सौ गद्देदार कुर्सियां, सीसीटीवी कैमरे आदि लगाने की योजना है.






- जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने किया निरीक्षण, डीपीआर बनाने का दिया निर्देश
- जिला नजारत से अब नगर परिषद को हस्तगत किया जाएगा नगर भवन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला मुख्यालय के स्टेशन रोड में स्थित नगर भवन की सूरत अब बदल जाएगी. नगर भवन को भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा. साथ ही वहां अत्याधुनिक सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी. इसके पूर्व नगर भवन का जीर्णोद्धार 2011 और 2018 में कराया गया था. एक बार फिर नगर भवन को और भी बेहतर बनाने के लिए योजना बनाई जा रही है. इसी योजना को कार्य रूप देने के लिए जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक करने के पश्चात नगर भवन परिसर का निरीक्षण किया. जिसके बाद विस्तृत कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया. इसके साथ ही नगर भवन को नगर परिषद को हस्तगत करने पर भी चर्चा हुई.

पिछली बार नगर भवन के जीर्णोद्धार का काम डुमरांव की जेकेएस कंस्ट्रक्शंस को मिला था जिसने 75 लाख 94 हज़ार रुपये की राशि से नगर भवन के अंदर बने बैडमिंटन कोर्ट, दीवारों, फाल्स सीलिंग, वायरिंग तथा शौचालय मूत्रालय का निर्माण करने के साथ-साथ फ्लोर टाइल्स तथा दरवाजों एवं खिड़कियों की मरम्मत भी की थी. इस बार नगर भवन में छह सौ गद्देदार कुर्सियां, सीसीटीवी कैमरे आदि लगाने की योजना है. निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी के साथ-साथ अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी, नगर परिषद के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर डॉ श्रवण कुमार तिवारी तथा रेडक्रॉस के सदस्य सुरेश अग्रवाल भी मौजूद थे.

हटायी जाएगी नर्सरी :

नगर भवन में चल रही नर्सरी को वहां से हटाया जाएगा. बताया जा रहा है की नर्सरी के साथ यह करार था कि वह नगर भवन के पार्क में लगाए गए पौधों के देखरेख का जिम्मा लेगी. लेकिन अपने कार्य का निर्वहन वह बेहतर ढंग से नहीं कर पा रही. ऐसे में उससे नगर भवन का वह स्पेस खाली कराया जाएगा जहां फिलहाल वह नर्सरी हैं. बताया जा रहा है कि वह स्पेस पार्किंग के लिए उपयोग में लाया जाएगा.

संचालन की जिम्मेदारी अब नगर परिषद को :

नगर भवन के जीर्णोद्धार के साथ-साथ नगर भवन के संचालन की जिम्मेदारी भी अब जिला नजारत से नगर परिषद को दी जाएगी. इसके बाद उसके देखरेख से उसके संचालन तक का कार्य नगर परिषद के द्वारा कराया जाएगा. माना जा रहा है कि ऐसा करने से नगर भवन का रखरखाव बेहतर ढंग से हो सकेगा.

कहते हैं अधिकारी :
जिला पदाधिकारी के द्वारा नगर भवन के जीर्णोद्धार के लिए एक बैठक की गई, जिसके बाद नगर भवन का निरीक्षण किया गया. तत्पश्चात भवन निर्माण विभाग तथा नगर परिषद के अधिकारियों को विस्तृत कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया गया.
विनोद कुमार,
सूचना जनसंपर्क अधिकारी






Post a Comment

0 Comments