एस० एस० कान्वेंट स्कूल में लगा बाल मेला, बच्चों ने खूब किया मनोरंजन ..

मेले में बच्चे के द्वारा बेहतरीन तरीके से पानी पूरी, चाऊमीन, पास्ता, बर्गर, समोसा, जलेबी, रसगुल्ला, गाजर का हलवा, बिस्कुट, चिप्स, चाकलेट आदि जैसे कई व्यंजन के स्टाॅल लगे थे.







- फूड स्टॉल लगाकर बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा
- उप विकास आयुक्त ने भी उठाया जायकेदार व्यंजनों का लुत्फ़

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के कामरपुर पंचायत के कृतपुरा गांव स्थित एस० एस० कान्वेंट स्कूल में बाल मेला का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन स्कूल की निदेशिका वंदना राय, प्रधानाचार्य त्रिलोचन कुमार, एवं उपविकास आयुक्त महेंद्र पाल ने संयुक्त रूप से किया.

उद्घाटन के उपरांत उप विकास आयुक्त ने बच्चों द्वारा लागए विभिन्न स्टाल का दौरा किया साथ ही जायके का स्वाद भी लिया. इस दौरान उन्हीने बच्चों से  शुद्धता एवं स्वास्थ संबंधी प्रश्न भी किये.

मेले की रौनक देखते ही बनती थी. मेले में बच्चे के द्वारा बेहतरीन तरीके से पानी पूरी, चाऊमीन, पास्ता, बर्गर, समोसा, जलेबी, रसगुल्ला, गाजर का हलवा, बिस्कुट, चिप्स, चाकलेट आदि जैसे कई व्यंजन के स्टाॅल लगे थे. उन सब के बीच कॉटन कैंडी की डिमांड सबसे ज्यादा रही. खास बात यह रही की बच्चे स्वयं से खरीद-बिक्री कर रहे थे.
विद्यालय की निदेशक वंदना राय की माने तो मेले के पीछे का उद्देश्य यही था कि बच्चों में बाजार के समझ बढे साथ मनोरंजन भी हो जाये. प्रधानाध्यापक त्रिलोचन कुमार ने बताया कि बच्चों के उत्साह को बढ़ाने के लिए उनके अंदर कलात्मक रूप से विकास करना जरुरी है और मेला इसका अच्छा उदाहरण हैं.

खाने-पीने के अलावा मेले में बच्चों से संबंधित खेल की व्यवस्था भी थी, जैसे मिकी माउस स्लाइडिंग, जंपिंग यार्ड, प्लेन स्लाइडर, झूला आदि के साथ मेले की रंगत बढ़ाते बच्चों के खिलौने भी मौजूद थे. बलून, बांसूरी, लाइट वाले बलून की डिमांड ज्यादा रही बच्चों में.

कार्यक्रम में शामिल बच्चों में रिया सिंह, मानवी राय, अलका कुमारी, अदिति सिंह, कुमार प्रगती, प्रीति कुमारी, अनमोल कुमार, सपना कुमारी, आँचल मौर्या, रेशमा कुमारी, आदि बच्चे स्टाल की जिम्मेदारी निभा रहे थे और उनके साथ शिक्षकों में सोनी कुमारी, शिल्पी कुमारी, ज्योत्सना सिंह, अंकिता कुमारी, प्रीति कुमारी, रूबी पांडेय, नूतन राय, अल्का कुमारी,  लालसा पाण्डेय, बृजेश सिंह, अजय सिंह, अजीत तिवारी, संजीव सिंह, आदि मौजूद रहे.





Post a Comment

0 Comments