जिले के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ अखौरी रमेश चंद्र सिन्हा ने दुनिया को कहा अलविदा ..

बताया है कि मूल रूप से जिले के चुरामनपुर निवासी डॉ अखौरी के निधन से बक्सर के चिकित्सा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. फिलहाल वह ईश्वर से परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना कर रहे हैं. वह बिना थके काम करने वाले चिकित्सक थे. कोरोना काल में बीमार होने के बावजूद ऑक्सीजन मास्क लगाकर मरीजों का इलाज कर रहे थे. 







- 85 वर्ष की उम्र में दिल्ली में ली अंतिम सांस
- फेफड़ों के संक्रमण का इलाज करने के लिए दिल्ली गए थे चिकित्सक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के प्रसिद्ध चिकित्सक अखौरी डॉ रमेश चंद्र सिन्हा का बुधवार की शाम तकरीबन 6:45 पर दिल्ली स्थित उनकी पुत्री के आवास पर निधन हो गया. वह लगभग 85 वर्षों के थे. डॉ अखौरी को फेफड़ों में संक्रमण की बीमारी थी, जिसका इलाज वह दिल्ली में करा रहे थे. उन्हें हर साल अपने चेकअप के लिए दिल्ली जाना पड़ता था. मंगलवार को एक बार फिर वह दिल्ली गए थे, जहां उन्होंने अपना चेकअप कराया. बुधवार की शाम शौच के लिए जब वह बाथरूम में गए तो वही उनके हृदय गति रुकने से मौत हो गई.

डॉ अखौरी की मृत्यु की पुष्टि करते हुए उनके करीबी सिविल लाइंस निवासी डॉ शशांक कुमार सिन्हा ने बताया है कि मूल रूप से जिले के चुरामनपुर निवासी डॉ अखौरी के निधन से बक्सर के चिकित्सा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. फिलहाल वह ईश्वर से परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना कर रहे हैं. डॉ अखौरी बिना थके काम करने वाले चिकित्सक थे. कोरोना काल में बीमार होने के बावजूद ऑक्सीजन मास्क लगाकर मरीजों का इलाज कर रहे थे. वह पीछे पत्नी, तीन बेटियों-दामाद के साथ भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं. चिकित्सक डॉ तुषार सिंह ने बताया कि डॉक्टर डॉ अखौरी रमेश चंद्र सिन्हा का अंतिम संस्कार दिल्ली में किया जाएगा. 

डॉक्टर अखौरी रमेश चंद्र सिन्हा के निधन पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बक्सर शाखा के जिलाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार सिंह, वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर सीएम सिंह, डॉ तुषार सिंह, डॉ दिलशाद आलम, आइएमए के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ महेंद्र प्रसाद, पूर्व सचिव डॉ वीके सिंह, चिकित्सक डॉ अनिल सिंह, डॉ भूपेंद्र नाथ, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी समेत तमाम लोगों ने दुख व्यक्त किया है और कहा है कि उनके जाने से चिकित्सा जगत को जो क्षति हुई है निकट भविष्य में उसकी भरपाई संभव नहीं है.






Post a Comment

0 Comments