हिमगिरी एक्सप्रेस में लूटपाट, बक्सर में हुआ यात्रियों का इलाज ..

पटना से पठानकोट जाने के लिए कुछ यात्री सवार थे. वह किसी शादी में शामिल होने वाले थे. जैसे ही ट्रेन आरा रेलवे स्टेशन पहुंची ट्रेन में कुछ लोग सवार हो गए. जिन्होंने यात्रियों से लूटपाट और मारपीट की. यात्रियों का यह भी कहना है कि कुछ अन्य लोग जो पटना से ही ट्रेन में सवार थे वह लोग भी लूटपाट करने वालों का सहयोग कर रहे थे. 






- आरा रेलवे स्टेशन पर हुई घटना
- रेल यात्रियों ने नहीं दर्ज कराई शिकायत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पटना से चली हिमगिरी एक्सप्रेस में बुधवार को दिनदहाड़े लूटपाट की घटना सामने आई है. आरा रेलवे स्टेशन पर लुटरों ने घटना को अंजाम दिया. कहा जा रहा है कि हिमगिरी एक्सप्रेस के एसी कोच संख्या बी-2 में लूटपाट हुई है. यात्रियों से मोबाइल, गहने और दो बैग लूटकर सभी बदमाश उतर गये. यात्रियों का आरोप है कि जब लूटपाट करने के बाद जब लुटेरे प्लेटफॉर्म पर उतरे उस वक्त वहां सुरक्षा कर्मी भी मौजूद थे. लेकिन शिकायत करने पर उन्होंने बक्सर में शिकायत दर्ज करने की बात का मामले से पल्ला झाड़ लिया. जबकि बक्सर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार का कहना है कि बक्सर में उन यात्रियों को चिकित्सकीय सुविधा दिलाई गई इसके बाद उन्होंने कहा कि वह डीडीयू में इस मामले की शिकायत दर्ज कराएंगे. हालांकि उन्होंने लूटपाट की घटना से इनकार किया और कहा कि यह केवल मारपीट का मामला है.

दरअसल, बुधवार को पटना से हिमगिरी एक्सप्रेस खुली उसमें पटना से पठानकोट जाने के लिए कुछ यात्री सवार थे. वह किसी शादी में शामिल होने वाले थे. जैसे ही ट्रेन आरा रेलवे स्टेशन पहुंची ट्रेन में कुछ लोग सवार हो गए. जिन्होंने यात्रियों से लूटपाट और मारपीट की. यात्रियों का यह भी कहना है कि कुछ अन्य लोग जो पटना से ही ट्रेन में सवार थे वह लोग भी लूटपाट करने वालों का सहयोग कर रहे थे. उन सभी ने मिलकर मोबाइल फोन और कुछ गहने लूट लिए और आसानी से आरा रेलवे स्टेशन पर उतरकर चलते बने.

कहते हैं अधिकारी :

रेलवे सुरक्षा बल के बक्सर पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि यात्रियों को बक्सर रेलवे स्टेशन पर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई गई. इसके बाद उन्होंने यह कहा कि वह डीडीयू में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराएंगे. हालांकि प्रभारी निरीक्षक का यह कहना है कि मामला केवल यात्रियों के दो गुटों के आपसी विवाद में मारपीट का है. ट्रेन में बैठने को लेकर विवाद हुआ था. लूटपाट जैसी कोई बात सामने नहीं आई है.






Post a Comment

0 Comments