ट्रेन से निकली चिंगारी, सहमे यात्री, रेलकर्मियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा ..

देखा गया कि बोगी के नीचे लगे मोटर के बेल्ट में आग लगी हुई थी तुरंत आग बुझाई गई. इसी बीच बोगी में भी धुआं भर गया था. यह देखकर यात्री भी सहम गए थे. लेकिन जब उन्हें पूरा माजरा समझ आ गया. 







- सिकंदराबाद से आ रही थी ट्रेन, अचानक जलने लगा मोटर का बेल्ट
- आपातकालीन स्थिति में रोकी गई ट्रेन, रेल कर्मियों ने पाया आग पर काबू


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :   बेंगलुरु से दानापुर जा रही 03252 डाउन सिकन्दराबाद एक्सप्रेस के यात्री उस वक्त बाल-बाल बचे जब शनिवार की दोपहर दोपहर में 3:18 पर टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की एक बोगी के नीचे आग लग गई बाद में चालक ने आपातकालीन स्थिति में गाड़ी को टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन पर रोक और फिर किसी तरह आग पर काबू पाया गया और ट्रेन को आगे रवाना किया गया.

दरअसल, शनिवार को 3:18 बजे बेंगलुरु से दानापुर जा रही 03252 डाउन पूजा स्पेशल ट्रेन ट्रेन की एसी कोच बी-4 के चक्के से चिंगारी निकलते देखी गई. टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के समीप गेटमैन ने यह देखा और स्टेशन प्रबंधक को यह जानकारी दी. स्टेशन प्रबंधक के द्वारा 3:15 पर गाड़ी को रेलवे स्टेशन पर रोक तो देखा गया कि बोगी के नीचे लगे मोटर के बेल्ट में आग लगी हुई थी तुरंत आग बुझाई गई. इसी बीच बोगी में भी धुआं भर गया था. यह देखकर यात्री भी सहम गए थे. लेकिन जब उन्हें पूरा माजरा समझ आ गया. यांत्रिक विभाग के गर्मियों के द्वारा खराबी को दुरुस्त किया गया और 3:39 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया.

कहते हैं प्रभारी निरीक्षक :
आज को बुझा कर खराबी को दुरुस्त कर ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया. इस दौरान ट्रेन तकरीबन 17 मिनट तक रुकने के बाद 3:50 बजे प्रस्थान कर गई.
दीपक कुमार,
निरीक्षक प्रभारी,
रेलवे सुरक्षा बल, बक्सर






Post a Comment

0 Comments