बचेगी या जाएगी प्रखंड प्रमुख की कुर्सी? 18 को होगा फैसला ..

सभी एकत्रित होकर चर्चा करेंगे और मत विभाजन के उपरांत यह तय होगा कि पुरानी सरकार रहेगी या नई सरकार बनेगी. हालांकि दोनों पक्षों का यह दावा है कि मत विभाजन में जीत उनकी होगी. अपनी जीत सुनिश्चित कराने के लिए दोनों पक्षों के द्वारा खूब जोड़-तोड़ किए जाने की भी चर्चा है.






- प्रखंड प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव पर 18 जनवरी को होगा मत विभाजन 
- दोनों पक्ष कर रहे हैं अपने-अपने दावे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड प्रमुख फुलपातो देवी के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर 18 जनवरी को मत विभाजन किया जाएगा. मत विभाजन के लिए प्रखंड पंचायत पदाधिकारी सह पंचायत समिति कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए पक्ष और विपक्ष दोनों को सूचना प्रेषित की गई है, जिसके आधार पर 18 जनवरी को सभी एकत्रित होकर चर्चा करेंगे और मत विभाजन के उपरांत यह तय होगा कि पुरानी सरकार रहेगी या नई सरकार बनेगी. हालांकि दोनों पक्षों का यह दावा है कि मत विभाजन में जीत उनकी होगी. अपनी जीत सुनिश्चित कराने के लिए दोनों पक्षों के द्वारा खूब जोड़-तोड़ किए जाने की भी चर्चा है.

दरअसल, सदर प्रखंड प्रमुख फुलपातो देवी और उनके प्रतिनिधि मटरु राय पर कई पंचायत समिति सदस्य विकास कार्यों में अनियमितता और दुर्व्यवहार का आरोप लगा रहे हैं. बागी पंचायत समिति सदस्यों का नेतृत्व कर रही शोभना कुमारी के प्रतिनिधि पवन कुमार का कहना है कि अगर फुलपातो देवी प्रखंड प्रमुख बनी रही तो विकास कार्य प्रभावित होंगे. उधर प्रखंड प्रमुख के प्रतिनिधि मटरू राय ने बताया कि जो भी आरोप पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा लगाए जा रहे हैं वह सभी बी बुनियाद हैं. ना तो कभी पंचायत के विकास कार्यों में कोई अनियमितता का बरती गई हैं और ना ही कभी किसी भी पंचायत समिति सदस्य के साथ दुर्व्यवहार किया गया है. ऐसे में जो आरोप लगाए गए हैं वह गलत हैं. प्रमुख अपना कार्यकाल पूरा करेंगी.

कहते हैं अधिकारी :
पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के आधार पर मत विभाजन के लिए 18 जनवरी की तिथि निर्धारित की गई है. इस दिन नियमानुसार मत विभाजन की प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी. 
रोहित कुमार मिश्रा,
सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी










Post a Comment

0 Comments