वीडियो : 40 लाख हड़पने के लिए मैनेजर ने 5 लाख में किया था पेट्रोल पंप संचालक की जान का सौदा ..

उस पर 40 लाख के हेरफेर का आरोप था जिससे बचने के लिए उसने 5 लाख की सुपारी देकर व्यवसायी की जान का सौदा किया था. मामले में दो शूटर्स के साथ-साथ मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है.













- मामले में दो अभियुक्त अब भी चल रहे हैं फरार
- पैसों के लेनदेन के कारण हत्या करवाने की थी कोशिश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के सोहनीपट्टी इलाके में पेट्रोल पंप व्यवसायी के घर में घुसकर उन पर गोली चलाने के मामले का पुलिस ने उद्वेदन कर लिया है. इस मामले में दो शूटर्स समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि घटना को कारित करने वाले दो शूटर्स अभी भी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने इस मामले में बुधवार को प्रेस वार्ता की और यह बताया कि घायल व्यवसायी के पेट्रोल पंप के मैनेजर ने ही गोली चलवाई थी. उस पर 40 लाख के हेरफेर का आरोप था जिससे बचने के लिए उसने 5 लाख की सुपारी देकर व्यवसायी की जान का सौदा किया था. मामले में दो शूटर्स के साथ-साथ मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है.

घटना के संदर्भ में विस्तार से बताते हुए एसपी ने बताया कि 29 जनवरी 2024 की शाम तकरीबन 6:30 बजे सोहनी पट्टी मोहल्ले में कुछ अपराधियों के द्वारा घर में घुसकर जान मारने की नीयत से देवदत्त उपाध्याय नामक पेट्रोल पंप संचालक के ऊपर गोली चलाई गई. इसके पूर्व बीते 22 दिसंबर 2023 को भी गोली चलाई गई थी. एक महीने के अंदर दो बार हुई इस तरह की घटनाओं को पुलिस ने गंभीरता से लिया और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान शुरु किया. इसके बाद व्यवसायी के आसपास के लोगों पर नजर रखी जाने लगी.

40 लाख का किया था हेरफेर, 5 लाख लगाई जान की कीमत :

यह ज्ञात हुआ कि देवदत्त उपाध्याय के मैनेजर भवेश कुमार उर्फ तनु चौबे, पिता - रविंद्र चौबे की गतिविधियां संदिग्ध हैं, जिसके बाद हिरासत में लेकर जब उनसे पूछताछ की गई तो यह ज्ञात हुआ उन्होंने पेट्रोल पंप से 40 लाख रुपयों का हेरफेर किया था, जिसका तगादा देवदत्त उपाध्याय के द्वारा किया जा रहा था. ऐसे में भवेश ने देवदत्त उपाध्याय को रास्ते से हटाने के लिए 5 लाख रुपयों की सुपारी देकर उनकी हत्या करने की कोशिश की. पहली बार वारदात में विफल रहने के बाद दूसरी बार भी उन्हीं के द्वारा गोली चलवाई गई.

तीन गिरफ्तार, दो फरार :

एसपी के मुताबिक मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें भवेश कुमार के साथ-साथ सोनीपट्टी निवासी राजेश चौधरी के पुत्र जतिन चौधरी, इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सुधीर प्रसाद श्रीवास्तव के पुत्र ऋषभ शेखर को गिरफ्तार किया गया. अन्य दो अपराधी जो फरार चल रहे हैं उनमें शुभम कुमार उर्फ रुखी, पिता-सुनील सिंह जो कि भोजपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र के शिवगंज इलाके का निवासी है. इसके अतिरिक्त इसी थाना क्षेत्र के ज्ञानदेव का पुत्र सुमित कुमार शामिल हैं.

मामले के उद्भेदन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार की टीम में प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अनीशा राणा, नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, औद्योगिक थानाध्यक्ष राजेश मालाकार तथा नगर के अपर थानाध्यक्ष संजय विकास त्रिपाठी डीआइयू के जिला प्रभारी युसूफ अंसारी तथा नगर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक संतोष कुमार के साथ ही नगर थाना एवं पैंथर मोबाइल के कर्मी तथा तथा रिजर्व गार्ड शामिल थे.

कहते हैं पुलिस अधीक्षक :
हत्या की कोशिश के इस मामले में शामिल मैनेजर समेत दो तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. भोजपुर जिले के निवासी दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.
मनीष कुमार
पुलिस अधीक्षक, बक्सर

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments