बड़ी ख़बर : डीएम ने लापरवाह कर्मियों पर की कार्रवाई, हुआ शो कॉज, वेतन भी कटा ..

उनसे कारण पृच्छा करते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया है. साथ ही साथ कई कर्मियों का निरीक्षण के दिन का वेतन भी अवरुद्ध करने का निर्देश दिया गया है. 






- अवर निबंधन कार्यालय के साथ-साथ स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी मिले अनुपस्थित
- अधिकारियों को दिया कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डीएम ने शुक्रवार को लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई की है. उनसे कारण पृच्छा करते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया है. साथ ही साथ कई कर्मियों का निरीक्षण के दिन का वेतन भी अवरुद्ध करने का निर्देश दिया गया है. डीएम के द्वारा अचानक की गई इस कार्रवाई से जिले के कई कार्यालयों के कर्मियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. 


दरअसल, डीएम अंशुल अग्रवाल ने दो कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने जिला अवर निबंधक कार्यालय औचक निरीक्षण किया तथा उसके बाद शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं जिला यक्ष्मा केंद्र बक्सर का औचक निरीक्षण किया गया.

निबंधन कार्यालय के तीन कर्मियों पर कारवाई : 

अवर निबंधन कार्यालय का निरीक्षण के दौरान बक्सर डीएम द्वारा उपस्थिति पंजी की जांच की गई. इसमें आकाश पटेल 8 जनवरी से 12 जनवरी तक, नीतू कुमारी 12 जनवरी और ज्योति कुमारी 12 जनवरी को अनुपस्थित मिले. डीएम के आदेश पर इनके अनुपस्थित अवधि का वेतन कटौती करते हुए शो कॉज करने के लिए जिला अवर निबंधक पदाधिकारी बक्सर को निदेश दिया गया. 

साथ ही 11 जनवरी को 15 अभिलेख निबंधन के लिए रखे गए हैं. इसका निष्पादन समय से नहीं किया गया है. जबकि निबंधन कार्यालय बक्सर में पर्याप्त संख्या में ऑपरेटर हैं. इस संबंध में जिला अवर निबंधक पदाधिकारी बक्सर से भी कारण पृच्छा करने का निर्देश दिया गया.


स्वास्थय केंद्र का भी किया औचक निरीक्षण :

डीएम अंशुल अग्रवाल के द्वारा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के क्रम में चिकित्सक और अन्य कर्मी उपस्थित पाए गए. डयूटी रोस्टर अद्यतन नहीं पाया गया. सिविल सर्जन बक्सर को डयूटी रोस्टर अद्यतन संधारित करने का निर्देश दिया गया.

जिला यक्ष्मा केन्द्र में चल रहे एक्स-रे कक्ष बंद पाया गया. इस क्रम में संबंधित कर्मी का 12 जनवरी का वेतन भुगतान रोकते हुए शो कॉज के लिए सिविल सर्जन सुरेश चंद्र सिन्हा को निर्देशित किया गया. साथ ही नवनिर्मित फील्ड अस्पताल को जल्द से जल्द शुरु कराने के लिए भी कहा गया.










Post a Comment

0 Comments