छात्रावास में बंधक बनाए गए जिला कल्याण पदाधिकारी, किसी तरह छूटे तो बोले - "कल दे दूंगा पद से इस्तीफा .."

छात्रों ने कार्यालय में बंद कर दिया और कार्यालय में बैठे जिला कल्याण पदाधिकारी को बंधक बना लिया. बाद में किसी तरह वहां से निकलने के बाद जिला कल्याण पदाधिकारी ने कहा कि अब उनकी तबीयत खराब लग रही है और वह कल ही पद से इस्तीफा दे देंगे.







- छह माह से अधिक समय से जेनरेटर है खराब
- पुस्तकालय में भी नहीं हैं आवश्यक सुविधाएं

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप स्थित राजकीय कल्याण छात्रावास के बच्चों ने जिला कल्याण पदाधिकारी को बंधक बना लिया. छात्रों का कहना था कि छह माह से जेनरेटर खराब है लेकिन इसको दुरुस्त करने का प्रयास भी नहीं किया जा रहा है. साथ ही लाइब्रेरी में बैठने को कुर्सी तक नहीं है. साफ-सफाई तक की उचित व्यवस्था नहीं है. ऐसे में जब जिला कल्याण पदाधिकारी पहुंचे तो आक्रोशित छात्रों ने कार्यालय में बंद कर दिया और कार्यालय में बैठे जिला कल्याण पदाधिकारी को बंधक बना लिया. बाद में किसी तरह वहां से निकलने के बाद जिला कल्याण पदाधिकारी ने कहा कि अब उनकी तबीयत खराब लग रही है और वह कल ही पद से इस्तीफा दे देंगे.

छात्रावास के छात्र नायक नितीश कुमार ने बताया कि जिला कल्याण पदाधिकारी को इस लिए बंधक बनाया गया क्योंकि छात्रावास में छह महीने से जेनरेटर नहीं है. इसके साथ लाइब्रेरी की व्यवस्था नहीं है. लाइब्रेरी में कुर्सी तक नहीं है. सफाई नाम की चीज नहीं है, जिससे लड़कों की तबीयत खराब होते रहती है. कहा कि नायक के तौर पर मैं छह माह में कई बार  जिला कल्याण पदाधिकारी के पास समस्या लेकर गया लेकिन अभी तक कोई निदान नहीं निकाला गया. हम लोग अपने परिवार को छोड़कर जीवन में पढ़ने और आगे बनने के लिए यहां आए हैं, लेकिन इन समस्याओं के बीच यह सब संभव नहीं हो पा रहा है. ऐसे में जब हमारी बात नहीं सुनी गई तो मजबूरन हमें इस तरह का कदम उठाना.

कहते हैं अधिकारी :
छात्रों ने मुझे बंधक बना लिया था जिसके बाद अब मेरी तबीयत खराब हो गई है. स्थिति इतनी खराब है कि मैं कुछ भी बोल पाने की स्थिति में नहीं हूँ. लेकिन कल मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा.
अजय कुमार गुप्ता,
जिला कल्याण पदाधिकारी,
बक्सर












Post a Comment

0 Comments