जिले के लाल हेमंत मिश्रा बने यूपी में एसडीएम ..

हेमंत मिश्रा इसके पूर्व उत्तर प्रदेश में ही डीएसपी पद के लिए चयनित होकर ट्रेनिंग ले रहे थे. उधर, हाल ही में बीपीएससी में जो रिजल्ट आया था उसमें 23 वां रैंक प्राप्त कर उनका चयन उप निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में हुआ था.


 







- जिले के कुसुरपा गांव के निवासी हैं हेमंत मिश्रा
- पूर्व में भी दो प्रतियोगी परीक्षाओं में मिली है सफलता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के कुसुरपा गांव निवासी युवक का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में हुआ है. उन्हें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षा में नौवां स्थान मिला है. जिसके बाद अब वह एसडीएम का पद संभालेंगे. उनकी सफलता पर न सिर्फ उनके परिजनों के बीच बल्कि जान-पहचान के लोगों के बीच भी हर्ष का माहौल है.

जिले के कुसुरपा गांव निवासी ओमप्रकाश मिश्रा के बड़े पुत्र हेमंत मिश्रा का चयन उत्तर प्रदेश लोकसभा आयोग के तहत  एसडीएम के पद पर हुआ है. हेमंत मिश्रा के पिता ओमप्रकाश मिश्रा कैमूर में शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं जबकि माता नम्रता मिश्रा शिक्षिका हैं. दो भाइयों में हेमंत मिश्रा बड़े हैं. छोटे भाई आइटीआई कर अमेरिका के ओरेकल कंपनी में कार्यरत हैं. 

हेमंत की प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा बक्सर में हुई है. इसके साथ उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई है एवं फिलहाल वह जामिया-मिलिया विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रहे हैं. उनके एसडीएम पद पर चयन होने की जानकारी के बाद परिवार के लोगों में खुशी का माहौल काम हो गया. 

उनके चाचा  तथा कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा ने बधाई 8देते हुए कहा कि हेमंत मिश्रा का शुरू से ही शिक्षा से काफी लगाव था जिसे उन्होंने सफलता प्राप्त कर  सिद्ध कर दिया है. हेमंत मिश्रा इसके पूर्व उत्तर प्रदेश में ही डीएसपी पद के लिए चयनित होकर ट्रेनिंग ले रहे थे. उधर, हाल ही में बीपीएससी में जो रिजल्ट आया था उसमें 23 वां रैंक प्राप्त कर उनका चयन उप निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में हुआ था.












Post a Comment

0 Comments