कटिहार में नरसंहार का आरोपी कुख्यात अवधेश यादव बक्सर से गिरफ्तार ..

किसान गोलबंद हो गए और रंगदारी देने में आनाकानी करने लगे और विरोध जताने लगे. यह बात कुख्यात मोहन ठाकुर व अवधेश यादव को नागवार गुजरी. लिहाजा वर्चस्व बरकरार रखने के लिए दोनों गैंग आपस में हाथ मिला लिया और हमला बोल दिया.







- 2 दिसंबर 2022 को कटिहार में हुआ था नरसंहार
- पकड़े गए अभियुक्त पर 50 हज़ार रुपये का है इनाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सूबे की कटिहार पुलिस के लिए सर दर्द बना 50 हजार रुपये का इनामी कुख्यात अवधेश यादव बक्सर सदर अस्पताल के समीप से दबोचा गया. बक्सर पुलिस के सहयोग से उसकी रविवार को हुई. बाद में उसे कटिहार पुलिस अपने साथ लेकर चली गई. गिरफ्तार अवधेश यादव कटिहार जिला के बरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहना चांदपुर के पास बकिया दियारा में 2 दिसंबर 2022 को हुए चर्चित नरसंहार कांड में वह तकरीबन एक साल से फरार चल रहा था. जिसे वहां की पुलिस सरगमर्मी से तलाश कर रही थी. 

कुख्यात अपराधी अवधेश यादव खुद के नाम से गैंग संचालित करता है. वह कटिहार पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था. पुलिस के मुताबिक 2 दिसंबर 2022 को गैंगवार में पांच लोगों की हत्या हुई थी. उस घटना को अवधेश यादव गैंग एवं मोहन ठाकुर गैंग द्वारा संयुक्त रूप से अंजाम दिया गया था. 

कटिहार से पहुंचे पुलिस इंस्पेक्टर सुनील राय ने बताया कि फरार चल रहे अवधेश यादव के बारे पता चला कि पुलिस से बचने के लिए वह बक्सर में अपने किसी रिश्तेदार के यहां रह रहा है. इसके बाद बक्सर में उसके रहने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद उनके नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.

मवेशी चराने से लेकर खेती करने तक की होती है वसूली : 

कटिहार से पहुंची पुलिस के मुताबिक दियारा में दबदबा होने के कारण इनके द्वारा किसानों से रंगदारी वसूली जा रही थी. मवेशी चराने से लेकर खेती करने के लिए रंगदारी का अलग-अलग रेट तय किया गया था. जिसके मुताबिक प्रति गाय या भैंस 1500 रुपये और 20 हजार रुपये प्रति बीघा किसानों को रंगदारी चुकता करनी पड़ती थी. ऐसे में किसान गोलबंद हो गए और रंगदारी देने में आनाकानी करने लगे और विरोध जताने लगे. यह बात कुख्यात मोहन ठाकुर व अवधेश यादव को नागवार गुजरी. लिहाजा वर्चस्व बरकरार रखने के लिए दोनों गैंग आपस में हाथ मिला लिया और हमला बोल दिया.

करीब दो दर्जन आरोपित हो चुके हैं गिरफ्तार : 

कटिहार से पहुंचे पुलिस इंस्पेक्टर सुनील राय के मुताबिक दियारा हत्या कांड में तकरीबन दो दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले 50 से ज्यादा अपराधी शामिल थे. जिसमें से हत्याकांड के बाद से ही अवधेश यादव फरार चल रहा था.










Post a Comment

0 Comments