भगवान शिव की भक्ति से सराबोर ब्रह्मपुर महोत्सव सम्पन्न, 21 को बिस्मिल्लाह खान की याद में कार्यक्रम ..

कार्यक्रम की पारंपरिक एवं विधिवत शुभारंभ के बाद गणेश वंदना तत्पश्चात  शिव तांडव के माध्यम से लोगों के बीच समां बांधा गया. भरत शर्मा व्यास ने अपनी गायिकी से कार्यक्रम में लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. उनके द्वारा कई भक्ति भजन की भी प्रस्तुति दी गई.










- बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर हुआ था आयोजन
- 28 फरवरी को बक्सर में आयोजित होगा विश्वामित्र महोत्सव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कला एवं संस्कृति विभाग, बिहार, पटना तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर बुधवार की शाम ब्रह्मपुर प्रखंड में ब्रह्मपुर महोत्सव का आयोजन बी0एन0 उच्च विद्यालय में किया गया. ब्रह्मपुर महोत्सव का थीम भगवान शिव पर आधारित था. दिनांक 21 फरवरी 2024 को उस्ताद बिस्मिल्लाह खां महोत्सव राज +2 उच्च विद्यालय ,डुमरांव एवं दिनांक 28 फरवरी 2024 को विश्वामित्र महोत्सव किला मैदान ,बक्सर में मनाया जाएगा.

ब्रह्मपुर महोत्सव का शुभारंभ राज्य मंत्री उपभोक्ता मामलें खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय एवं पर्यावरण वन एवं जलवायु परिर्वतन मंत्रालय सह सांसद अश्विनी कुमार चौबे, उच्च न्यायालय रांची के न्यायाधीश डॉ0 शिवानंद पाठक एवं जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया.

इस कार्यक्रम में देश के सुविख्यात कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों को भी अपनी कला के प्रदर्शन हेतु मौका दिया गया. कार्यक्रम की पारंपरिक एवं विधिवत शुभारंभ के बाद गणेश वंदना तत्पश्चात  शिव तांडव के माध्यम से लोगों के बीच समां बांधा गया. भरत शर्मा व्यास ने अपनी गायिकी से कार्यक्रम में लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. उनके द्वारा कई भक्ति भजन की भी प्रस्तुति दी गई. जिसे सुनकर श्रोतागण काफी उत्साहित दिखे. स्थानीय कलाकारों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. श्रोतागण भी उन्हें ताली बजाते हुए पूरे कार्यक्रम में उत्साहवर्धन करते रहें.

मौके पर जिला प्रशासन के सहयोग से कार्यक्रम में शिरकत कर रहे बॉलीवुड गायक राकेश कुमार सानू एवं गायिका आंखी दास ने भी लोगों को झूमने पर भी मजबूर कर दिया.

कार्यक्रम के अंत में सभी कलाकारों एवं प्रतिभागियों को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. अनुमंडल पदाधिकारी के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई. साथ ही ज़िला पदाधिकारी द्वारा भी कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सभी पदाधिकारियाें, कर्मियों एवं प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएँ दी गई.
















Post a Comment

0 Comments