4.16 करोड़ की लागत से बनेगा सर्व सुविधा संपन्न जिला पंचायत संसाधन भवन ..

पंचायती राज व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों व कर्मियों के लिए कार्यालय कक्ष से लेकर मनोरंजन, पुस्तकालय, रसोई घर समेत अन्य सुविधाएं एक ही बिल्डिंग के छत के नीचे मिलेगी.










- उप विकास आयुक्त डॉक्टर महेंद्र पाल ने किया भूमि
- जिला परिषद डाक बंगला परिसर में होगा निर्माण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के मॉडल थाना चौक के समीप जल्द ही सर्व सुविधा संपन्न दो मंजिला जिला पंचायत संसाधन केंद्र बन कर तैयार हो जाएगा. उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल के द्वारा भूमि पूजन कर इस बात की घोषणा कर दी गई. 4.16 करोड़ रुपये की राशि से बनने वाले इस भवन का निर्माण कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन इकाई प्रमंडल बक्सर की देखरेख में करवाया जाएगा. इस भवन का उपयोग जिला परिषद, पंचायत समिति ग्राम पंचायत, ग्राम कचहरी के सदस्य, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रमुख, उप प्रमुख, मुखिया, उप मुखिया, सरपंच एवं उप सरपंच कर सकेंगे.


त्रिस्तरीय पंचायती राज की व्यवस्था में इस केंद्र के माध्यम से जनप्रतिनिधियों के साथ ही कर्मियों के क्षमता संवर्द्धन का कार्य किया जाएगा. केंद्र में बकायदा कर्मियों की भी तैनाती की जाएगी. यही नहीं पंचायती राज व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों व कर्मियों के लिए कार्यालय कक्ष से लेकर मनोरंजन, पुस्तकालय, रसोई घर समेत अन्य सुविधाएं एक ही बिल्डिंग के छत के नीचे मिलेगी. उन्हें इन सुविधाओं का लाभ लेने के लिए कार्यालय से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी.
















Post a Comment

0 Comments