जीएसटी में गलत इनपुट लेने पर वाणिज्य कर विभाग का छापा, सामने आया 46 लाख का फर्जीवाड़ा ..

समाहरणालय के समीप चीनी मिल मोहल्ले में स्थित व्यवसायी के यहां छापेमारी की. छापेमारी में उनके द्वारा जीएसटी संग्रहण में 46 लाख रुपये से अधिक का हेरफेर किए जाने की बात सामने आई. ऐसे में उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है.






- केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के निर्देश पर राज्य कर उपायुक्त के नेतृत्व में हुई छापेमारी
- आगे भी जारी रहेगी जीएसटी में गलत इनपुट लेकर हेरफेर करने वालों पर कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केन्द्रित अन्वेषण ब्यूरो के निर्देश पर राज्य कर उपायुक्त रंजीत कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को वाणिज्यकर विभाग बक्सर अंचल के जीएसटी पदाधिकारियों की एक टीम ने नगर के समाहरणालय के समीप चीनी मिल मोहल्ले में स्थित व्यवसायी के यहां छापेमारी की. छापेमारी में उनके द्वारा जीएसटी संग्रहण में 46 लाख रुपये से अधिक का हेरफेर किए जाने की बात सामने आई. ऐसे में उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है.


दरअसल, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, पटना को बहुत पहले से जानकारी मिल रही थी कि बक्सर के कुछ व्यवसायियों के द्वारा बड़े पैमाने पर इनपुट टैक्स का फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. इस सूचना पर सज्जन सिंह नामक व्यवसायी के यहां छापेमारी की. जांच के दौरान लगभग 46 लाख से अधिक के फर्जी इनपुट लेने एवं उसकी बिक्री के साक्ष्य मिले हैं. मामले की पुष्टि राज्य कर संयुक्त आयुक्त तेजकान्त झा ने की. 

हालांकि इस कार्रवाई के बाद भी यह टीम लगातार कार्य करती रहेगी. सूत्रों की माने तो बक्सर अंचल के कई व्यवसायी इनपुट के फर्जीवाड़े में विभाग के राडार पर हैं. ऐसे में राज्य स्तरीय वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर जांच और छापेमारी आगे भी जारी रहेगी.



















Post a Comment

0 Comments