मुख्यमंत्री ने किया नए अनुमंडल कार्यालय भवन का शिलान्यास, अब एक साथ बैठेंगे एसडीएम तथा एसडीपीओ ..

दो तलों पर अधिकारियों तथा कर्मियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ तीसरे तल पर एक विशाल बैठक हाल बनाया जाएगा, जिसमें स्थानीय अधिकारियों की बैठकों के साथ-साथ कभी मुख्यमंत्री तथा किसी अन्य जनप्रतिनिधि के साथ बैठक के लिए पर्याप्त व्यवस्था हो जाएगी.











- पुराने अनुमंडल कार्यालय के समीप बनाया जा रहा नया भवन
- 8 करोड़ लाख रुपये की लागत से हो रहा तैयार
- तीसरे तल से दिखेगा गंगा का शानदार नजारा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला मुख्यालय में अब एसडीएम तथा एसडीपीओ एक साथ बैठेंगे. पुराने अनुमंडल कार्यालय भवन के समीप नया तीन मंजिला भवन बनाया जा रहा है. जिसमें दोनों पदाधिकारी के लिए कक्ष बनाए जाएंगे. इससे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ आम लोगों को भी काफी सहूलियत होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस भवन के निर्माण का शिलान्यास किया गया. इस भवन का निर्माण में 8 करोड़ लाख रुपये का खर्च आएगा.

वर्तमान में अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय अलग-अलग जगह पर हैं. ऐसे में कभी भी कोई विमर्श करने अथवा विधि-व्यवस्था की दिक्कत होने पर अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को एक साथ कहीं भी निकलने में परेशानी होती है. ऐसे में यह भवन बन जाने से काफी सहूलियत होगी. इसके अतिरिक्त दूर-दराज से जो लोग जिला मुख्यालय में पहुंचते हैं, उन्हें अनुमंडल पदाधिकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अब एक ही जगह मिल जाएंगे. साथ ही स्थानाभाव से जूझ रहे कर्मियों को भी राहत होगी. 

तीन मंजिला होगा भवन, बनेगा शानदार बैठक कक्ष :

सूबे के विभिन्न जिलों में जो भवन बनाए जा रहे हैं वह जी प्लस टू हैं लेकिन यहां जी प्लस थ्री भवन बनाया जा रहा है. क्योंकि दो तलों पर अधिकारियों तथा कर्मियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ तीसरे तल पर एक विशाल बैठक हाल बनाया जाएगा, जिसमें स्थानीय अधिकारियों की बैठकों के साथ-साथ कभी मुख्यमंत्री तथा किसी अन्य जनप्रतिनिधि के साथ बैठक के लिए पर्याप्त व्यवस्था हो जाएगी. बैठक हाल से ही गंगा का भी शानदार नजारा दिखाई देगा.

कहते हैं अधिकारी :
इस भवन के निर्माण से आम जनता को भी काफी सहूलियत होगी. उन्हें अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एक ही जगह पर मिल जाएंगे. साथ ही कॉन्फ्रेंस आदि के लिए भी कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं होगी.
धीरेंद्र कुमार मिश्र, 
अनुमंडल पदाधिकारी,
बक्सर
















Post a Comment

0 Comments