स्वास्थ्य शिविर में हृदय व नेत्र रोगियों की हुई निःशुल्क जांच ..

कहा कि शरीर में आंखों की अहम भूमिका होती है. लोग अपनी आंखों के प्रति लापरवाही नहीं बरतें साथ ही आंख संबंधित किसी प्रकार की समस्याएं अगर हो तो आप जिला मुख्यालय के नया बस स्टैंड के समीप स्थित मां शारदा संजीवनी अस्पताल में पहुंच कर इस कैंप के पर्चे के द्वारा पूरे निःशुल्क इलाज पा सकते हैं. 







- नारायणपुर पंचायत के मनोहरपुर में हुआ आयोजन
- लोगों को दी गई आंखों व हृदय को सुरक्षित रखने की सलाह

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मां शारदा संजीवनी अस्पताल,  बक्सर के द्वारा नारायणपुर पंचायत के मनोहरपुर स्कूल पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर का उद्घाटन जिले के जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ एडी उपाध्याय व आई सर्जन डॉ श्रुति उपाध्याय के द्वारा  किया गया. शिविर में सैकड़ों नेत्र व हृदय रोगियों की जांच की गई.

नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर श्रुति उपाध्याय ने कहा कि शरीर में आंखों की अहम भूमिका होती है. लोग अपनी आंखों के प्रति लापरवाही नहीं बरतें साथ ही आंख संबंधित किसी प्रकार की समस्याएं अगर हो तो आप जिला मुख्यालय के नया बस स्टैंड के समीप स्थित मां शारदा संजीवनी अस्पताल में पहुंच कर इस कैंप के पर्चे के द्वारा पूरे निःशुल्क इलाज पा सकते हैं. यह सुविधा 15 दिनों तक दी जाएगी. यहां लोग अपनी आंखों की जांच कराने के साथ ही सलाह भी ले सकते हैं. 

स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से 400 नेत्र मरीजों की जांच, उचित सलाह एवं दवा का वितरण भी किया गया. साथ ही आंखों के प्रति लोगो को जागरूक भी किया गया.

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ए डी उपाध्याय ने कहा कि इस कैंप  के माध्यम से हम लोगों के बीच एक भाइचारा बढ़ाना और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना मेरा मुख्य उद्देश्य है. क्योंकि आज   जिस प्रकार से हृदय रोगियों की संख्या बढ़ रही है लोगों का यह जानना जरूरी है कि वह अपने हृदय को कैसे स्वस्थ रखें. उचित सलाह के साथ-साथ पहली बार कैंप में हार्ट की जांच (ईसीजी) भी बिल्कुल मुफ्त में किया गया. लगभग 50 मरीजों को ईसीजी की जांच हुई.  

पूरी टीम के साथ कुल 300 हृदय मरीजों की जांच के साथ-साथ दवा का वितरण किया गया.  उन्होंने कहा कि हम लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए और 

शिविर में मे कल्याणी हर्बल ग्रुप के राजन कुमार तिवारी के साथ साथ अभय दूबे, राकेश रंजन दूबे, जगलाल सिंह, ओमप्रकाश मिश्रा एवम नर्सिंग स्टाफ शनि कुमार, सागर कुमार, रवि सिंह, विष्णु मिश्रा, रूबी कुमारी एवं निकू कुमारी की अहम भूमिका अहम रही.

वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments