वीडियो : ट्रैफिक डीएसपी के नेतृत्व में चला वाहन जांच अभियान, हेलमेट ना पहनना बाइक सवारों को पड़ा महंगा ..

इस अभियान में बिना हेलमेट बाइक चला रहे चालकों व ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों से जुर्माना वसूला गया. वाहन चालक कई तरह के बहाने बनाते रहे लेकिन पुलिस के सामने उनकी एक नया चली. अचानक चले अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मच रहा .

 







- पुलिस के अभियान से वाहन चालकों के बीच हड़कंप का माहौल
- अपराध नियंत्रण के लिए भी चला सर्च ऑपरेशन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में नव पदस्थापित ट्रैफिक डीएसपी राघवेंद्र मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शनिवार की देर रात ज्योति प्रकाश चौक पर सघन वाहन जांच सह जागरूकता अभियान चलाया गया. इस ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले दर्जनों वाहन चालकों को पकड़ा गया. इस अभियान में बिना हेलमेट बाइक चला रहे चालकों व ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों से जुर्माना वसूला गया. वाहन चालक कई तरह के बहाने बनाते रहे लेकिन पुलिस के सामने उनकी एक नया चली. अचानक चले अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मच रहा .

नगर थाना क्षेत्र के ज्योति प्रकाश चौक पर पुलिस ने स्टेशन रोड एवं बाइपास रोड से गुजर रहे अधिकांश दोपहिया वाहनों की जांच की. इस दौरान डिक्की के साथ-साथ कागजात की भी जांच की जा रही थी.

ट्रैफिक डीएसपी राघवेंद्र मणि त्रिपाठी ने बताया कि ट्रैफिक नियमों का पालन न करने से आए दिन लोगों की मौतें हो रही हैं. उसके बाद भी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे. साथ ही अपराध नियंत्रण के उद्देश्य से वाहनों की तलाशी ली गई. मौके पर अपर थानाध्यक्ष संजय विकास त्रिपाठी एवं सब इंस्पेक्टर दिलीप यादव भी मौजूद रहे.

पुलिस के डर से नहीं अपनी सुरक्षा के लिए करें नियमों का पालन :

जांच के क्रम में पुलिस अधिकारियों ने वाहन चालकों को हेलमेट पहनने, कार चालकों को सीट बेल्ट लगाने, वाहन की गति में नियंत्रण रखने, वाहन के सभी कागजात को दुरुस्त रखने का निर्देश देते हुए लोगों से जुर्माना भी वसूला. उन्होंने कहा लोग पुलिस की डर से हेलमेट न पहनें बल्कि अपनी सुरक्षा को लेकर वह हेलमेट का उपयोग करें साथ बाइक पर ट्रिपल लोड ना चले.

वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments