जनप्रिय नेता अजय चौबे का निधन, बक्सर सांसद समेत तमाम सामाजिक लोगों ने जताया दुःख ..

बक्सर भाजपा को मजबूत बनाने में उनका अहम योगदान था. वह सदैव मजदूर तथा जरूरतमंदों के साथ खड़े रहते थे. उनकी यही विशेषता उन्हें अन्य लोगों से अलग बनाती थी. उन्होंने 1990 तथा 1995 में बक्सर से विधानसभा प्रत्याशी के रूप में भाजपा का प्रतिनिधित्व किया था.












- मस्तिष्कघात के चलते हुआ दुखद निधन
- 67 वर्ष की आयु में ली वरिष्ठ नेता ने अंतिम सांस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भाजपा के वरिष्ठ नेता मजदूरों व दबे-कुचले लोगों की आवाज तथा दो बार विधानसभा प्रत्याशी रह चुके अजय चौबे का निधन हो गया है. ब्रेन हेमरेज के कारण वह पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे. शनिवार की सुबह में एक बार फिर उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया. इसके बाद उन्हें स्थानीय चिकित्सकों के द्वारा पटना एम्स ले जाने की सलाह दी गई. स्वजन उन्हें अस्पताल लेकर जा ही रहे थे तभी रास्ते में उनका निधन हो गया. 67 वर्ष की आयु में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. अपने पीछे वह शोकाकुल पत्नी, दो पुत्र, दो पुत्रियों तथा तथा नाती-पोतों समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं. उनके पुत्र इंद्रजीत चौबे ने बताया कि बक्सर के चरित्रवन स्थित मुक्ति धाम में गंगा तट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

वरिष्ठ नेता के निधन पर बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि अजय चौबे का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है. इसकी भरपाई नहीं की जा सकती. सांसद ने कहा कि उनके साथ उनका पारिवारिक जुड़ाव था और अक्सर कई विषयों पर उनसे चर्चाएं भी होती रहती थी. बक्सर भाजपा को मजबूत बनाने में उनका अहम योगदान था. वह सदैव मजदूर तथा जरूरतमंदों के साथ खड़े रहते थे. उनकी यही विशेषता उन्हें अन्य लोगों से अलग बनाती थी. उन्होंने 1990 तथा 1995 में बक्सर से विधानसभा प्रत्याशी के रूप में भाजपा का प्रतिनिधित्व किया था.

बक्सर भाजपा महिला मोर्चा की नगर अध्यक्षा कंचन देवी ने कहा है कि अजय चौबे उनके लिए अभिभावक तुल्य थे. निश्चय भाजपा के लिए उन्होंने जो किया है वह भुलाया नहीं जा सकता. पूर्व आईआरएस अधिकारी तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद कुमार चौबे ने कहा है कि अजय चौबे न सिर्फ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच बल्कि आम लोगों के बीच भी लोकप्रिय थे उनका जीवन निश्चित रूप से अन्य लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है. भाजपा नेता अविरल शाश्वत चौबे ने कहा कि अजय चाचा का आशीर्वाद सदैव उन्हें मिलता है.  उनके निधन से निश्चय ही एक ऐसी रिक्ति पैदा हुई है जिसे जल्द भर पाना आसान नहीं है. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल त्रिवेदी ने भी निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मृत्यु जीवन का शाश्वत सत्य है लेकिन श्री चौबे के और सामाजिक निधन से उन्हें गहरा आघात पहुंचा है. भाजपा राज्य में शक्ति प्रदान करने वाला गरीब-गुरबों, झुग्गी-झोपड़ी, फेरी करने वालों व नगर परिषद बक्सर के कर्मचारियों व मजदूरों की आवाज बन कई दशकों तक संघर्ष करने वाले अजय चौबे के आसामयिक निधन से जिला में एक राजानीतिक शून्यता आ गई हैं. इनके संघर्ष को सदैव याद किया जाएगा.सामाजिक मंच के संयोजक प्रदीप शरण ने कहा है कि अजय चौबे जैसा नेता समाज में कोई दूसरा नहीं हो सकता. उनकी कमी बहुत खलेगी. चौसा नगर पंचायत की अध्यक्षा किरण देवी ने अपनी शोक संवेदना में कहा है कि अजय चौबे का निधन उनके अभिभावक के निधन की तरह है. पूर्व जिला परिषद सदस्य डॉक्टर मनोज यादव ने कहा है कि आज देश को अजय चौबे जैसे नेताओं की जरूरत है तभी हमारा देश फिर से सोने की चिड़िया बन सकता है. उनके निधन का समाचार स्तब्ध करने वाला है. ईश्वर से यह कामना है कि वह उनके परिवार को इस आपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें. नमामि बक्सर संस्था के संयोजक राघव कुमार पांडेय ने बताया कि अभिभावक स्वरूप स्नेह देने वाले अजय चौबे के प्रयास से ही आज नगर के विभिन्न धार्मिक इलाकों के विकास की योजना नगर परिषद के द्वारा बनाई गई है, जिनमें संगमेश्वर महादेव से होते हुए सोमेश्वर स्थान तक सड़क तथा गंगा घाट आदि का निर्माण शामिल है.

वरिष्ठ नेता के निधन पर शोक व्यक्त करने वालों में भरत प्रधान, भाजपा के जिला अध्यक्ष भोला सिंह भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सौरभ कुमार तिवारी, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विद्यापति पांडे, मनोज पांडेय, नितिन मुकेश, बबलू तिवारी, राहुल दूबे, उमाशंकर राय, हरिशंकर गुप्ता, मुकेश पाण्डेय, समाजसेवी राजेश यादव, राकेश पांडेय, सनातनी सौरभ चौबे, पंकज उपाध्याय, गुड्डू कुमार समेत कई लोग शामिल रहे.









Post a Comment

0 Comments