ट्रेनों के ठहराव तथा किराया वृद्धि वापस लेने के लिए पदयात्रा निकालेगी रेल यात्री कल्याण समिति ..

कहा कि रेलयात्रियों की मूलभूत समस्याओं, स्टेशनों के विकास और गाड़ियों के ठहराव के लिए चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत हो चुकी है. साथ ही संगठन विस्तार का कार्य भी जारी है.






- रेलयात्री कल्याण समिति डुमरांव शाखा की मासिक समीक्षात्मक बैठक हुई आयोजित
- कई ट्रेनों के ठहराव तथा विस्तारीकरण पर हुई चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रेलयात्री कल्याण समिति डुमरांव शाखा की मासिक समीक्षात्मक बैठक स्टेशन रोड स्थित शाखा कार्यालय में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह ने तथा संचालन अनिल गुप्ता ने किया. बैठक में वार्षिक समीक्षा से वंचित पदाधिकारियों की समीक्षा करते हुए मुन्ना यादव को पुनः वर्ष 2024 के लिए शाखा अध्यक्ष तथा कमल चौरसिया को संगठन मंत्री मनोनीत किया गया. बैठक में सर्वसम्मति से रेल यात्रियों के कल्याण के लिए कई ट्रेनों के ठहराव जैसी मांगों को लेकर गुरुवार को डुमरांव में राजगढ से रेलवे स्टेशन तक पदयात्रा तथा नुक्कड़ सभा आयोजित करने का निर्णय लिया गया.

जो प्रमुख मांगे हैं उनमें डुमरांव रेलवे स्टेशन पर पटना कोटा एक्सप्रेस का नियमित ठहराव तथा पटना कुर्ला एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस, जनसाधारण एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने, पैसेंजर गाड़ियों में की गई भाड़े में बढोत्तरी को वापस लेने, वाराणसी-बक्सर पैसेंजर का विस्तार रघुनाथपुर या आरा तक करने (ताकि बाबा विश्वनाथ से बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का आसानी से दर्शन हो सके) की मांग रखी गई.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि रेलयात्रियों की मूलभूत समस्याओं, स्टेशनों के विकास और गाड़ियों के ठहराव के लिए चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत हो चुकी है. साथ ही संगठन विस्तार का कार्य भी जारी है जिसके तहत आज वार्ड पार्षद वार्ड नं 23 जियाउल हक, धर्मराज राय तथा रामदयाल राय ने रेलयात्री कल्याण समिति की सदस्यता ग्रहण की.

बैठक में उपस्थित मुख्य लोगों में बीजेन्द्र यादव, रामबाबू कुशवाहा, हरेराम ठाकुर, मनोज कुमार चौबे, शम्भू चौरसिया, दिलीप केशरी, कमल चौरसिया, बिजली राम ,पंकज गोस्वामी आदि थे.




















Post a Comment

0 Comments