वीडियो : डकैती कांड का उद्भेदन, महिला समेत सात युवा गिरफ्तार ..

टीम के द्वारा वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करते हुए सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु छापेमारी की गई. छापेमारी में कांड में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा लूट के गहने खरीदने के आरोपी दुकानदार को भी पकड़ा गया. सभी ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की.












- बीते 19 जनवरी की रात दिया था घटना को अंजाम
- डकैती में शामिल सभी हैं युवा उम्र के अपराधी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : धनसोई थाना क्षेत्र के कर्मा गांव में एक घर में घुसकर मां-बेटे को जख्मी करते हुए डकैती करने वाले गैंग के छह सदस्यों के साथ ही कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन सदस्यों में एक महिला भी शामिल है. सभी युवा हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस के द्वारा वह आभूषण भी बरामद किए गए हैं, जिन्हें डकैतों के द्वारा लूट गया था. गिरफ्तार सभी अभियुक्त रोहतास जिले के हैं. जिन्हें पुलिस के द्वारा न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.

मामले में जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि धनसोई थाना क्षेत्र के करमा गांव निवासी शेषमुनि कुमार के घर पर 19 जनवरी को कुछ अज्ञात अभियुक्तों के द्वारा घातक हथियारों के साथ पहुंचकर डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें शेषमुनि कुमार तथा उनकी मां को मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया था और अलमारी में रखे जेवर एवं अन्य कीमती सामान लूट लिए गए थे. मामले में शेष मुनि कुमार की पत्नी हेमा कुमारी के द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

मामले में एसपी ने सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर कांड के उद्वेदन के दिशा-निर्देश दिए. गठित टीम के द्वारा वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करते हुए सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु छापेमारी की गई. छापेमारी में कांड में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा लूट के गहने खरीदने के आरोपी दुकानदार को भी पकड़ा गया. सभी ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की.

पकड़े गए अभियुक्तों में रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के कैडाडीह निवासी वोसिल खरवार के पुत्र पिंटू कुमार तथा पुत्री मंजू देवी, ढीवरा गांव निवासी भदौल खरवार के पुत्र सुखारी खरवार,  तथा सत्या खरवार अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव निवासी प्रेमचंद खरवार के पुत्र नीतीश कुमार इसी गांव के रामप्रवेश खरवार के पुत्र गोलू खरवार तथा सासाराम नगर थाना क्षेत्र के राम सेठ के पुत्र म संतु कुमार शामिल थे उनके पास से चांदी के चार पायल, 20 पीस जोड़े बिछिया, चार हाथ के कंगन चार चांदी की अंगूठियां और चार चांदी के लॉकेट बरामद किए गए हैं. 

गिरफ्तार अभियुक्त में शामिल संटू कुमार आलमगंज थाना क्षेत्र अपनी स्वर्ण भूषण की दुकान चलाते हैं, जहां उनके द्वारा चोरी के गहने खरीदे गए थे. दुकान पर मंजू नामक महिला गहने लेकर बेचने के लिए पहुंची थी. संदेह होने पर पुलिस उसे अपनी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया.

कहते हैं अधिकारी :
19 जनवरी की रात को हुई घटना का उद्भेदन कर लिया गया है. सभी सात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जिन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.
मनीष कुमार,
एसपी, बक्सर












Post a Comment

0 Comments