पंचतत्व में विलीन हुए वरिष्ठ भाजपा नेता अजय चौबे, शोक संवेदनाओं का लगा तांता, कल सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा ..

कहा कि अजय चौबे का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है. इस दुख की इस घड़ी में वह परिजनों के साथ मजबूती से खड़े हैं. उन्होंने कहा कि अजय चौबे जैसे नेता विरले पैदा होते हैं. 












- नगर के चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम में हुआ अंतिम संस्कार
- भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय, अहिरौली में आयोजित  होगी श्रद्धांजलि सभा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा बिहार प्रदेश के पूर्व उपाध्यक्ष सह  बक्सर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी स्वर्गीय अजय चौबे पंचतत्व में विलीन हो गए रविवार को चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया. मौके पर जिले के विभिन्न दलों के नेता व सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे. नगर परिषद के कर्मियों के द्वारा भी उनकी याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ. वरिष्ठ नेता के असामयिक निधन पर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि ने पहुंचे भाजपा के स्वच्छता अभियान विभाग के प्रदेश संयोजक विंध्यांचल पाठक ने कहा कि अजय चौबे का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है. इस दुख की इस घड़ी में वह परिजनों के साथ मजबूती से खड़े हैं. उन्होंने कहा कि अजय चौबे जैसे नेता विरले पैदा होते हैं. निश्चय ही उनकी कमी को पूरा कर पाना संभव नहीं है. स्व अजय चौबे के निधन पर सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम सोमवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे से भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय, अहिरौली में आयोजित किया जाएगा. 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता बिनोधर ओझा ने कहा कि अजय चौबे जी का निधन बक्सर के जुझारु और कर्मठ नेता का निधन है. बक्सर को एक अपूरणीय  राजनीतिक क्षति हुई है. उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर और भगवान परशुराम जी से  प्रार्थना है.


उधर भाजपा जिलाध्यक्ष भोला सिंह के साथ ही पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुमार सिंह, भाजपा  लोकसभा संयोजक राजवंश सिंह तथा भाजपा जिला प्रभारी संतोष पटेल ने पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताया.

नेताओं ने अपने शोक संदेश में कहा कि अजय चौबे युवा कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्वरूप रहे हैं. जनता की समस्याओं का किस तरह समाधान कराया जा सकता है यह अजय चौबे बखूबी जानते थे. लोकसभा संयोजक राजवंश सिंह ने बताया कि अजय चौबे मेरे प्रेरणा स्वरूप रहे हैं. मेरे राजनीतिक गुरु स्वर्गीय ललन चौबे की मृत्यु के बाद मैं राजनीति में बिल्कुल निराश हो गया था.  अजय चौबे ने ही पुनः पार्टी के कार्य में लगाकर जनता की सेवा का कार्य करने का साहस दिया था. मेरे राजनीतिक जीवन में अजय चौबे जी के साथ किए आंदोलन और राजनीतिक लड़ाई मेरे जीवन की उपलब्धियां एवं संघर्षों की परिचायक है. चाहे बक्सर समाहरणालय का लाठी चार्ज हो या बक्सर के कलेक्टर के आवास का आंदोलन. ऐसे अनेकों  आंदोलन मेरे जीवन के साथ-साथ अजय चौबे जी के आंदोलन के एक अंग रहे हैं. 

अजय चौबे के नेतृत्व में बक्सर को बिजली की समस्या से निजात दिलाने के लिए तत्कालीन राज्यपाल ए.आर.किदवई की गाड़ी को रोकना या नगर परिषद के सफाई कर्मचरियों के बकाया वेतन दिलाने की मांग को लेकर किया गया लगातार एक महीने का धरना, सभी कार्यक्रम बक्सर के राजनीतिक इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखे जाएंगे. अजय चौबे ने भाजपा के प्रारंभिक काल में यह सिद्ध करके दिखलाया था कि बक्सर भाजपा मतलब अजय चौबे. अजय चौबे जन समस्याओं को लेकर आंदोलन और लड़ाई के प्रतिमूर्ति थे.

अंतिम यात्रा में नितिन मुकेश, डॉ श्रवण कुमार तिवारी, हिमांशु शेखर मिश्रा, राघव पांडेय, रोहित उपाध्याय, राजेश यादव, रामजी सिंह, आरटीआई कार्यकर्ता शिव प्रकाश राय, डॉ मनोज यादव, दीनानाथ ठाकुर समेत सैकड़ो लोग शामिल रहे.












Post a Comment

0 Comments