वीडियो : खराब मौसम की वजह से बढ़ी हैं चोरी की घटनाएं : एसपी

पुलिस का कहना है कि इन घटनाओं के बाद पुलिस अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन एसपी मनीष कुमार का यह मानना है कि ठंड, कोहरे और खराब मौसम की वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ी है.












- बढ़ रही चोरी की घटनाओं के बीच एसपी मनीष कुमार ने रखी बात
- हाल ही में नावानगर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई थी भीषण चोरी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पिछले कुछ दिनों से जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं. जिले लगभग सभी थाना क्षेत्रों में छोटी-मोटी चोरियों की घटनाओं के बीच ही पिछले दिनों जहां धनसोई थाना क्षेत्र में स्वर्णाभूषण दुकान में चोरी की घटना प्रतिवेदित हुई थी वहीं इस माह के प्रथम सप्ताह में ही नावानगर थाना क्षेत्र के केसठ गांव में दिनदहाड़े लगभग 20 लाख के गहनों की चोरी की घटना सामने आई. पुलिस का कहना है कि इन घटनाओं के बाद पुलिस अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन एसपी मनीष कुमार का यह मानना है कि ठंड, कोहरे और खराब मौसम की वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ी है.

दरअसल, जिले में चोरी की बढ़ रही घटनाओं को देखते हुए पत्रकारों के द्वारा जिले के पुलिस कप्तान से यह सवाल पूछा गया कि क्या जिले में बढ़ रही चोरी की घटना को लेकर पुलिस कोई विशेष रणनीति बना रही है? इस पर एसपी ने बताया कि पुलिस के द्वारा लगातार घटनाओं का उद्वेदन किया जा रहा है. लेकिन खराब मौसम की वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ी है. हालांकि पुलिस मामलों के उद्वेदन का प्रयास भी कर रही है. उन्होंने कहा की घटनाएं तो अक्सर हो जाती हैं क्योंकि पुलिस हर समय हर जगह तो नहीं रह सकती.

रात्रि में भी हो रही है पेट्रोलिंग :

एसपी मनीष कुमार ने बताया कि पुलिस के द्वारा लगातार इलाकों की निगरानी की जा रही है. रात्रि में भी पेट्रोलिंग हो रही है और अपराध पर नियंत्रण पाने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं.

स्वयं ही सतर्क रहने की जरूरत :

अधिवक्ता राहुल आनंद का यह कहना है कि जिस तरह से चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं उन्हें देखते हुए स्वयं भी सतर्क रहने की आवश्यकता है. रात्रि के समय घर के बाहर भी रोशनी के प्रबंध किए जाए तथा संभव हो तो सीसीटीवी आदि लगा लिया जाए.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments