पुण्यतिथि पर याद किए गए संविधान सभा के प्रथम अध्यक्ष ..

कहा गया कि डाॅ साहब एक प्रसिद्ध सांसद, शिक्षाविद ,अधिवक्ता के साथ साथ पत्रकार तथा बिहार के नवजागरण का संपादक भी थे वह बिहार में पत्रकारिता करने के साथ-साथ सामाजिक चेतना और सांस्कृतिक विकास के अग्रदूत भी थे.








  • - कायस्थ परिवार के द्वारा मनाई गई पुण्यतिथि
  • - कायस्थ परिवार के जिला कार्यालय में हुआ आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कायस्थ परिवार बक्सर के जिला कार्यालय में कायस्थ परिवार के संयोजक सुमन कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में भारत के संविधान सभा के प्रथम अध्यक्ष डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की 74 वीं पुण्यतिथि मनायी गयी. पुण्यतिथि कार्यक्रम के दौरान संयोजक सुमन श्रीवास्तव के द्वारा कहा गया कि डाॅ साहब एक प्रसिद्ध सांसद, शिक्षाविद, अधिवक्ता के साथ साथ पत्रकार तथा बिहार के नवजागरण का संपादक भी थे. वह बिहार में पत्रकारिता करने के साथ-साथ सामाजिक चेतना और सांस्कृतिक विकास के अग्रदूत भी थे. उनका जन्म पूर्व के शाहाबाद अद्यतन बक्सर जिले के मुरार गांव में हुई थी. उनकी मृत्यु 6 मार्च 1950 में पटना में हो गयी.

पुण्यतिथि कार्यक्रम में  मुख्य रूप से कायस्थ परिवार के सदस्य  सत्यम श्रीवास्तव, वैदेही श्रीवास्तव, रजनीश श्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, अधिवक्ता अनिल कुमार श्रीवास्तव, तपेश्वर नाथ चौबे, राजीव कुमार भगत सुशील कुमार पाठक, सेवा निवृत शिक्षक रमाशंकर तिवारी,अजय कुमार तिवारी,बसंत कुमार चौबे, सुरेंद्र श्रीवास्तव, सतीश श्रीवास्तव, जय प्रकाश सिन्हा, आकाश श्रीवास्तव, प्रकाश सिन्हा, अमन सिंह, राकेश यादव, एवं अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे.











Post a Comment

0 Comments