रक्तदान कर खाकी वर्दी वालों ने दिया संदेश : "लहू हमारा जन सेवा में .."

कहा कि रक्तदान महादान है. यह दान समाज के लिए बहुत जरूरी है. सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की प्राणरक्षा के लिए रक्त की जरूरत पड़ती है. इसे ध्यान में रखते हुए लोगों को आगे बढ़कर रक्तदान करना चाहिए. 










- पुलिस सप्ताह के मौके पर रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन
- कार्यक्रम में थाना अध्यक्षों के साथ-साथ तमाम पुलिस कर्मियों ने किया रक्तदान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पुलिस सप्ताह के अवसर पर आज पुलिस केंद्र बक्सर एवं डुमराँव अनुमंडल अस्पताल में  रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. पुलिस केंद्र बक्सर में अधीक्षक मनीष कुमार और रेड क्रॉस सचिव डॉ श्रवण तिवारी के द्वारा शिविर का उद्घाटन किया गया. मौके पर तमाम पुलिस कर्मियों के द्वारा रक्तदान कर लिया संदेश दिया गया कि उनका खून सदैव जन सेवा में समर्पित है.

सचिव ने बताया कि नगर थानाध्यक्ष संजय सिन्हा, इटाढ़ी थानाध्यक्ष के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक के अंगरक्षक एवं वाहन चालक के साथ-साथ कई दारोगा व सिपाहियों ने रक्तदान किया. कुल 26 लोगों ने रक्त का महादान किया. 

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार द्वारा रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक होने की बात कही गई. उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है. यह दान समाज के लिए बहुत जरूरी है. सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की प्राणरक्षा के लिए रक्त की जरूरत पड़ती है. इसे ध्यान में रखते हुए लोगों को आगे बढ़कर रक्तदान करना चाहिए. 

सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर लोगों को जागरुक करते रहती है. कोई भी स्वस्थ व्यक्ति प्रत्येक 3 महीने पर रक्तदान कर सकता है. डॉ श्रवण ने कहा कि रक्त का कोई कृत्रिम विकल्प नहीं है. ऐसे में रक्त का दान करके ही लोगों की अनमोल जिंदगी को बचाने में अपना सहयोग किया जा सकता है.










Post a Comment

0 Comments