इंटरमीडिएट परीक्षा में बेटियों का दबदबा, तीनों संकायों में रही अव्वल ..

इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले की बेटियों ने परचम लहरा दिया. इस परीक्षा में तीनों संकायों में जिले की बेटियां ही टॉपर हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित इस परीक्षा का परिणाम देकर बेटियों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, जिसे देखकर माता-पिता भी गर्व से फूले नहीं समा रहे. 
पूरे परिवार के साथ श्रेया सिंह(दाएं से दूसरी)









- जिले के अलग-अलग गावों की निवासी तथा मध्यम वर्गीय परिवार की हैं बेटियां
- एमपी उच्च विद्यालय की दो छात्राएं हैं अव्वल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले की बेटियों ने परचम लहरा दिया. इस परीक्षा में तीनों संकायों में जिले की बेटियां ही टॉपर हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित इस परीक्षा का परिणाम देकर बेटियों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, जिसे देखकर माता-पिता भी गर्व से फूले नहीं समा रहे. इटाढ़ी प्रखंड के इंदौर गांव निवासी तथा वर्तमान में जिला मुख्यालय स्थित वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में रह रहे पत्रकार सुमंत सिंह तथा गृहणी किरण सिंह की पुत्री श्रेया सिंह ने कला संकाय से 91.8% अंक लाकर जिला टॉपर का खिताब हासिल किया है. वह पूरे बिहार में टॉप टेन में शामिल हैं. श्रेया नगर के एमपी उच्च विद्यालय की छात्रा हैं. उन्होंने इस सफलता का श्रेय गुरुजनों तथा माता-पिता के मार्गदर्शन को दिया है. उनका सपना सिविल सर्विस में जाना है. 
सम्मान प्राप्त करती शालिनी

विज्ञान संकाय में सिकठी निवासी किसान अखिलेश्वर पांडेय तथा गृहणी ऋचा देवी की पुत्री शालिनी कुमारी जिले में प्रथम स्थान पर हैं. पूरे बिहार में उनका स्थान पांचवा है. वह अपनी सफलता का श्रेय सिकठी उच्च विद्यालय के गुरुजनों  के साथ-साथ माता ऋचा देवी और पिता अखिलेश्वर पांडेय को देती हैं. वह आइएएस बनना चाहती हैं. 
काजल कुमारी

इसके अतिरिक्त वाणिज्य संकाय में नगर के एमपी उच्च विद्यालय की छात्रा काजल कुमारी जिले में प्रथम स्थान पर हैं. काजल के पिता झारखंड में सैप में कार्यरत हैं. माता गृहणी हैं. काजल बहनों में तीसरे नंबर पर हैं. जबकि उनके दो भाई भी हैं. पढ़ाई के क्रम में रोजाना तकरीबन 8 घंटे पढ़ने के साथ-साथ बक्सर के ही एक निजी कोचिंग संस्थान में पढ़ाई करती थी.

साहिबा जहीर

इसके अतिरिक्त रघुनाथपुर निवासी मोहम्मद जहीरूद्दीन की बड़ी पुत्री साहिबा जहीर ने 79.4 फीसद अंक प्राप्त कर अपने परिजनों का नाम रोशन किया है. वह पटना स्थित जेडी विमेंस कॉलेज की छात्रा हैं. साहिबा अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को देती हैं.

रुचि कुमारी


इसके साथ ही महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय की रुचि कुमारी ने 453 नंबर लाकर कला संकाय में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. उन्होंने बताया कि तीन भाई बहनों में सबसे छोटी हूँ. पिताजी अनिल कुमार पांडेय और माँ नाम मीना देवी के मार्गदर्शन में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों पढ़ाई कर मैंने यह सफलता प्राप्त की है उन्होंने बताया कि वह रोजाना 8 घंटे तक पढ़ाई करती हैं.
माता-पिता के साथ सना परवीन
कला संकाय की तीसरी टॉपर एमपी हाई स्कूल की सना परवीन ने 448 नम्बर प्राप्त किया है. वह नगर के नालबंद टोली के मोहम्मद रिजवान और शकीला खातून की पुत्री हैं. सना ने बताया की शिक्षा के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहती हूँ.
सुमन कुमारी

वार्ड 34 की पार्षद रिंकी गुप्ता और पूर्व पार्षद रमेश गुप्ता की पुत्री सुमन कुमारी ने भी कला संकाय में अव्वल स्थान प्राप्त कर अपने माता पिता का नाम गौरवान्वित किया है. सुमन ए एन कॉलेज पटना में पढाई करती हैं. उसने कहा की आगे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करुँगी.


इसके अतिरिक्त वाणिज्य संख्या में राज उच्च विद्यालय डुमरांव की जागृति कुमारी और नेहा कुमारी 441 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से दूसरे तथा जिला मुख्यालय स्थित एमपी उच्च विद्यालय की प्रिया कुमारी और अनुष्का वर्मा 432 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. इसके साथ ही विज्ञान संकाय में क्रमशः 462 और 458 अंक प्राप्त कर एम कॉलेज के छात्र अंकित सिंह और अमृतराज दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.








Post a Comment

0 Comments