डुमरांव में ब्लड बैंक की स्थापना के लिए सामाजिक कार्यकर्ता ने डीएम को सौंपा ज्ञापन ..

आपातकालीन परिस्थितियों में रक्त लेने के लिए लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचना पड़ता है और कई बार विलंब होने के कारण लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है. 










- जलपुत्र के नाम से विख्यात हैं अजय राय
- रेडक्रॉस सचिव ने बताया उपयोगिता नहीं होने के कारण किया गया था बंद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सात प्रखंड वाले डुमरांव अनुमंडल में ब्लड बैंक की बेहद आवश्यकता है क्योंकि आपातकालीन परिस्थितियों में रक्त लेने के लिए लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचना पड़ता है और कई बार विलंब होने के कारण लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है. यह कहना है डुमरांव के सामाजिक कार्यकर्ता अजय राय का. उन्होंने डुमरांव में ब्लड बैंक खोले जाने को लेकर जिला पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा.

उन्होने कहा कि ब्लड बैंक खुल जाने से दुर्घटना या फिर किसी बीमारी के दौरान लोगों को रक्त उपलब्ध कराया जा सकेगा उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी ने कहा है कि वह इस मामले में आवश्यक पहल करेंगे.

पूर्व में भी खोला गया था ब्लड बैंक का सब सेंटर :

रेड क्रॉस के सचिव डॉक्टर श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि रेड क्रॉस ब्लड बैंक की उप शाखा डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में खोली गई थी लेकिन उसकी उपयोगिता नहीं होने के कारण उसे बंद करना पड़ा निश्चय ही डुमरांव अनुमंडल अस्पताल में रक्त अधिकोष का सब सेंटर खोलना आवश्यक है जिसके लिए जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.








Post a Comment

0 Comments