वीडियो : निःशुल्क चिकित्सा शिविर में सैकड़ों हृदय व नेत्र रोगियों की हुई जांच, दवाओं का भी मुफ्त वितरण ..

कहा कि यह मेरा तीसरा कैंप है.  इस कैंप में अभी तक सारे किए गए स्वास्थ शिविरों का रिकॉड भी टूटने जैसा प्रतीत हो रहा है. खास बात यह रही कि शिविर में आये लोग भी काफी जागरूक दिखाई दिए.










- मां शारदा संजीवनी अस्पताल के द्वारा लगाया गया था कैम्प
- लोगों को दी गई स्वास्थ्य जागरूकता की भी सलाह 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल  बक्सर के द्वारा "हर घर स्वास्थ" महा अभियान के द्वारा रविवार को तीसरी बार निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन सिमरी के डी एस एस वी कॉलेज मे किया गया इस शिविर का उद्घाटन बक्सर जिले के जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉक्टर एडी उपाध्याय एवं आई सर्जन डॉ श्रुति उपाध्याय के द्वारा  किया गया. यहां लगभग 500 लोगों के हृदय व नेत्र की जांच व निःशुल्क दवा वितरण भी किया गया.

कार्यक्रम में चित्रकूट हॉस्पिटल आकर बक्सर में मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल चला रही नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ श्रुति उपाध्याय ने कहा कि यह मेरा तीसरा कैंप है.  इस कैंप में अभी तक सारे किए गए स्वास्थ शिविरों का रिकॉड भी टूटने जैसा प्रतीत हो रहा है. खास बात यह रही कि शिविर में आये लोग भी काफी जागरूक दिखाई दिए. इस कैंप के माध्यम से ग्रामीणों को नेत्र स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया साथ ही साथ कहा कि आँखों से संबंधित किसी प्रकार की समस्याएं अगर हो तो आप हमारे निजी मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल, नया बस स्टैंड, बक्सर  में इस कैंप में मिले पर्चे के आधार पर पूरे 15 दिनों में कभी भी पहुंच कर नि: शुल्क चिकित्सा तथा नेत्र की जांच करा सकते हैं. सलाह भी ले सकते हैं. 

रविवार को आयोजित स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से तकरीबन 500 से ज्यादा भी नेत्र रोगियों की जांच कर उन्हें उचित सलाह एवं दवा वितरित किया गया. साथ ही आंखों के प्रति लोगो को जागरूक रहने की सलाह भी दी गई.   

मौके पर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ए डी उपाध्याय ने कहा की इस कैंप  के माध्यम से हम लोगों के बीच स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाते हैं. यही हमारा मुख्य उद्देश्य भी है. क्योंकि आज तेजी बढ़ते हृदय और मधुमेह के रोगियों की संख्या को देखकर अन्य लोगों को भी को अपने हृदय को स्वस्थ और मधुमेह(शुगर) को नियंत्रित कैसे रखें उसकी सलाह दी जा रही है. साथ ही हृदय की जांच (ईसीजी) भी बिल्कुल बिल्कुल मुफ्त किया गया. लगभग 50 मरीजों के ईसीजी की जांच हुई साथ ही 450 मरीजों की जांच के साथ साथ उचित दवा का वितरण किया गया.  

उन्होंने इस कैंप के माध्यम से कहा कि हम लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए. चिकित्सक ने बताया कि माँ शारदा संजीवनी अस्पताल में कम एआय वर्ग के लोगों पर विशेष ध्यान दिया जाता है. 


स्वास्थ्य शिविर में कल्याणी हर्बल ग्रुप के राजन कुमार तिवारी के साथ साथ एसके ओझा, चिंताहरण उपाध्याय, अभय दूबे, राकेश रंजन दूबे, ओमप्रकाश मिश्र एवम नर्सिंग स्टाफ शनि कुमार, सागर कुमार, रवि सिंह विष्णु मिश्रा, रूबी कुमारी एवं निकू कुमारी की भूमिका अहम रही.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments