जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी पर अब सरोजा देवी का कब्जा ..

जिला परिषद की निवर्तमान अध्यक्षा विद्या भारती जहां पूर्व में ही अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हार चुकी थी वहीं, सोमवार को हुए निर्वाचन में चक्की जिला परिषद की अध्यक्ष सरोजा देवी निर्विरोध विजयी हो गई. विद्या भारती की तरफ से ना तो वह स्वयं और ना ही एक भी समर्थन पहुंचा था.










- अविश्वास प्रस्ताव में हारने के बाद अब निर्वाचन प्रक्रिया में भी विद्या भारती पराजित
- 14 सदस्यों ने जताया सरोज देवी पर विश्वास, डीएम की अध्यक्षता में हुआ निर्वाचन संपन्न

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया. जिला परिषद की निवर्तमान अध्यक्षा विद्या भारती जहां पूर्व में ही अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हार चुकी थी वहीं, सोमवार को हुए निर्वाचन में चक्की जिला परिषद की अध्यक्ष सरोजा देवी निर्विरोध विजयी हो गई. विद्या भारती की तरफ से ना तो वह स्वयं और ना ही एक भी समर्थन पहुंचा था.

इसके पूर्व निर्धारित समय 11:00 से जिला परिषद सदस्यों का आगमन समाहरणालय सभा कक्ष में शुरू हो गया था जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल की देखरेख में निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हुई तकरीबन 1 घंटे बाद भी चक्की जिला पार्षद सरोज देवी और उनके समर्थकों को मिलाकर कुल 14 लोगों के अतिरिक्त विपक्षी के में से कोई भी व्यक्ति नहीं पहुंचा ऐसे में नामांकन और निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न हुई और सरोज देवी निर्विरोध विजयी घोषित हुई.


दरअसल जिला परिषद सदस्यों के द्वारा जिला परिषद अध्यक्ष विद्या भारती के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, जिसमें यह कहा गया था कि सभी ने अध्यक्ष का चुनाव इस लिहाज से किया था कि वह ज्यादा पढ़ी लिखी हैं और विकास कार्यों को बेहतर तरीके से संपादित करेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विद्या भारती के पति गामा यादव भी अब उनके कामों में दखलअंदाजी करते हैं. ऐसे में विकास के कार्य प्रभावित होते हैं.

नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष सरोजा देवी के पति तथा पूर्व जिला परिषद सदस्य परमानंद यादव ने उन पर विश्वास जताने वाले सभी जिला परिषद सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि यह सरकार विकास की सोच रखने वाली सरकार है. अब विकास कार्य धरातल पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा.








Post a Comment

0 Comments