घर में घुसकर महिलाओं को पीटने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कठोर कार्रवाई : एसपी

पुलिस की इस कार्रवाई पर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने संज्ञान लिया है. उनका कहना है की विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस कार्य करें तो यह बात समझ में आती है, लेकिन इसकी आड़ में कानून से बाहर जाकर कार्रवाई करना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 












- सोशल मीडिया पर वायरल हुए कई वीडियो तो एसपी ने लिया संज्ञान
- कहा - कानून को हाथ में लेना किसी के लिए भी क्षम्य नहीं

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा में हुए बवाल के बाद पुलिस ने भी जमकर लाठियां चटकाई. वृद्ध, एवं महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया. ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें महिलाओं का यह कहना है कि वह घर में थी लेकिन घर में घुसकर उनके साथ मारपीट की गई. पुलिस की इस कार्रवाई पर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने संज्ञान लिया है. उनका कहना है की विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस कार्य करें तो यह बात समझ में आती है, लेकिन इसकी आड़ में कानून से बाहर जाकर कार्रवाई करना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

एसपी ने बताया कि बीते 12 घंटों के अंदर ऐसे तमाम वीडियो और तस्वीर सामने आ रही हैं दिन में यह कहा जा रहा है कि पुलिस ने घरों में घुसकर मारपीट की है. इन सभी वीडियोज की जांच कराई जा रही हैं. दोषी यदि पुलिसकर्मी भी होंगे तो उन्हें भी किसी सूरत में नहीं बक्शा जायेगा और उन पर कठोर कार्रवाई होगी.

यहां बता दें कि 1320 मेगावाट थर्मल पावर प्लांट के निर्माण के दौरान जिन किसानों ने अपनी भूमि दी थी उनका अब यह कहना है कि उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिला था. इस मामले को लेकर वह न्यायालय में गए, लेकिन इसी बीच किसानों ने थर्मल पावर प्लांट का कार्य बाधित करना शुरु कर दिया. प्रशासन उनसे बार-बार यह आग्रह कर रहा था कि वह प्लांट का कार्य बाधित न करें. इसी बीच बुधवार को जब प्रशासनिक अमला थर्मल पावर प्लांट का गेट टेंट लगा कर बैठे हुए किसानों को समझाने गया तो वरीय प्रशासनिक अधिकारियों तथा पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरु कर दिया गया. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल का कहना है कि इस दौरान हवाई फायरिंग भी की गई ऐसे में प्रशासन की तरफ से जवाबी कार्रवाई में लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया गया और तकरीबन 20 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.








Post a Comment

0 Comments