मंझरिया में झोपड़ी में खुली शराब की दुकान, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस ने बड़ी खेप के साथ कारोबारी को पकड़ा ..

जिस व्यक्ति को शराब बिक्री के आरोप में पकड़ा गया है वह स्वयं को खुदरा नहीं बल्कि शराब का थोक विक्रेता भी बता रहा है. उससे जो पूछताछ हुई है उसमें यह जानकारी मिली है कि उसके यहां से कई छोटे-छोटे शराब कारोबारी शराब खरीद कर ले जाते हैं.











- उत्पाद अधीक्षक दिलीप कुमार पाठक के निर्देश पर हुई कार्रवाई
- शराब का थोक व्यापारी है पकड़ा गया अभियुक्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शराबबंदी कानून लागू होने के बाद एक तरफ जहां पुलिस इस कानून को सफल बनाने में लगी हुई है वहीं दूसरी तरफ शराब जैसी सामाजिक बुराई को पोषित-पल्लवित कर तात्कालिक लाभ कमाने की कोशिश करने वालों की तादाद भी बढ़ी हुई है. ऐसे ही एक व्यक्ति के द्वारा औद्योगिक थाना क्षेत्र के मंझरिया गांव में झोपड़ी में दुकान बनाकर शराब की बिक्री की जा रही थी. सूचना मिलने के बाद ग्राहक के वेश में पहुंचे उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने उसे धर-दबोचा मौके से भारी मात्रा में शराब और बीयर की बोतले बरामद हुई हालांकि मौके से दो अन्य अभियुक्त भाग निकले.

मामले में जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक दिलीप कुमार पाठक ने बताया की मंझरिया गांव के वार्ड संख्या 9 में हृदया चौधरी नामक एक व्यक्ति के द्वारा झोपड़ी लगाकर उसमें बजाप्ता शराब की दुकान ही खोल ली गई थी. सूचना मिली कि वहां शराब बेची जा रही है. सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो वहां का नजारा देखकर चौंक गई. मौके से पुलिस ने 500 एमएल के 106.5 लीटर बीयर के साथ-साथ सैकड़ों बोतलों में विभिन्न ब्रांडों की 122.445 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की. वहां शराब की बिक्री कर रहे 65 वर्षीय हृदया चौधरी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. हालांकि उनके इस कारोबार में उनका हाथ बंटाने वाला उनका पुत्र मौके से फरार हो गया. साथ ही एक अन्य युवक भी बाइक लेकर भाग निकला. पुलिस दोनों की तलाश कर रही है.

होलसेलर है शराब बिक्री के आरोप में पकड़ा गया व्यक्ति :

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि जिस व्यक्ति को शराब बिक्री के आरोप में पकड़ा गया है वह स्वयं को खुदरा नहीं बल्कि शराब का थोक विक्रेता भी बता रहा है. उससे जो पूछताछ हुई है उसमें यह जानकारी मिली है कि उसके यहां से कई छोटे-छोटे शराब कारोबारी शराब खरीद कर ले जाते हैं. माना जा रहा है कि गंगा के समीप का इलाका होने के कारण वह इस इलाके में आसानी से यूपी से शराब की तस्करी भी कर लेता है. फिलहाल उसके पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है.








Post a Comment

0 Comments