वादाखिलाफी के विरुद्ध मोर्चा खोलेंगे साक्षरता प्रेरक ..

कहा कि वर्ष 2011 से संचालित साक्षर भारत मिशन कार्यक्रम योजना को केंद्र सरकार द्वारा बिना किसी दिशा-निर्देश के एक पत्र के माध्यम से बंद कर दिया गया. उसी समय से प्रेरक अपनी हक़ के लिए आवाज़ उठा रहे है, लेकिन आज तक केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. 









- 7 मार्च 2024 को  कमलदह पार्क में बैठक करेंगे साक्षरता प्रेरक
- समायोजन कराने की मांग पर होगी चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सरकार की वादा खिलाफी के विरुद्ध साक्षरता प्रेरक अब मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं बिहार राज्य प्रेरक संघ के आह्वान पर जिले के सभी साक्षरता प्रेरकों की बैठक का आयोजन आगामी 7 मार्च को जिले के कमलदह पोखरा के समीप की गई है, जिसमे जिले के सभी साक्षरता प्रेरक शामिल होंगे. 

इस बात की जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष सर्वजीत राय ने कहा कि वर्ष 2011 से संचालित साक्षर भारत मिशन कार्यक्रम योजना को केंद्र सरकार द्वारा बिना किसी दिशा-निर्देश के एक पत्र के माध्यम से बंद कर दिया गया. उसी समय से प्रेरक अपनी हक़ के लिए आवाज़ उठा रहे है, लेकिन आज तक केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. जिसकी वजह से साक्षरता प्रेरक आज बेरोजगारी के शिकार हो गए हैं. प्रेरक समन्वयक समायोजन की मांग को लेकर प्रदेश के कोर कमेटी के सदस्यों द्वारा  लगातार राज्य सरकार से संपर्क किया जा रहा हैं, लेकिन सरकार के पदाधिकारी कई बार वादा करने के बावजूद मुकर जा रहे हैं.










Post a Comment

0 Comments