मालगोदाम रोड की हालत बदतर, इस बरसात तक भी निर्माण के कोई आसार नहीं ..

बताते हैं कि इस सड़क को कम से कम एक फीट मोटाई में ढाल कर बनाना होगा, अन्यथा यह सड़क बार-बार क्षतिग्रस्त होती रहेगी. हाल ही में समाहरणालय रोड में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगने के बाद अब पुनः मालगोदाम रोड पर दबाव बढ़ गया है.
पानी का छिड़काव करते रेलकर्मी व अन्य









- सड़क पर बन गए हैं बड़े-बड़े गड्ढे, उड़ रही है भारी धूल
- रेल कर्मियों तथा स्थानीय लोगों ने किया पानी का छिड़काव

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन से माल गोदाम की तरफ जाने वाली सड़क का हाल बुरा हो गया है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं साथ ही उड़ रही धूल के कारण माल गोदाम में कार्यरत के साथ ही अन्य राजगीरों को भी काफी परेशानी हो रही है. रेलवे का कहना है कि अभी सड़क के निर्माण में कुछ और महीनों का समय लग सकता है. ऐसे में लोगों को यह परेशानी आगे भी झेलनी होगी. सोमवार को उड़ती हुई धूल से परेशान रेल कर्मियों तथा स्थानीय नागरिकों के द्वारा पानी का छिड़काव कर धूल को शांत कर परेशानी का अस्थायी समाधान निकालने की कोशिश की गई. 

पिछले कई वर्षों से यह सड़क बदहाल है. भारी वाहनों का परिचालन इसी सड़क से होता है जिसके कारण कई बार गड्ढों को भर कर सड़क को काम चलाऊ बनाया गया लेकिन बार-बार क्षतिग्रस्त हो जाती है. स्थानीय अभियंता बताते हैं कि इस सड़क को कम से कम एक फीट मोटाई में ढाल कर बनाना होगा, अन्यथा यह सड़क बार-बार क्षतिग्रस्त होती रहेगी. हाल ही में समाहरणालय रोड में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगने के बाद अब पुनः मालगोदाम रोड पर दबाव बढ़ गया है.

रेल कर्मियों व मोहल्ले वासियों ने तात्कालिक राहत का किया प्रयास :  

माल गोदाम के माल पर्यवेक्षक नीतीश दत्त सिंह ने बताया कि सड़क खराब होने के कारण उड़ने वाली धूल की वजह से राहगीरों, स्थानीय मोहल्ले वासियों तथा रेल कर्मियों को भी काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में सोमवार को स्थानीय निवासी अधिवक्ता वीरेंद्र कुमार सिंह, माल गोदाम के कर्मी प्रेम पांडेय, ट्रांसपोर्टर राजू ओझा, विजय कुमार तथा अन्य लोगों की मदद से सड़क पर पानी का छिड़काव किया गया, जिससे तात्कालिक तौर पर तो राहत मिली लेकिन, स्थायी समाधान नहीं हो सका.

मॉडल रेलवे स्टेशन के साथ ही सड़क का भी होगा निर्माण :

दानापुर रेल मंडल के वरीय मंडल अभियंता (तृतीय) संतोष कुमार ने बताया कि स्टेशन के पुनर विकास की जो योजना बनी है उसी के अंतर्गत इस सड़क का भी निर्माण कराया जाना है लेकिन योजना का प्रारूप बोर्ड के द्वारा स्वीकृत नहीं हो सका है. ऐसे में फिलहाल यह कार्य शुरू नहीं हो पाया है. अब चुनाव के बाद पुनः सारी प्रक्रियाओं को पूरा कर कार्य शुरू होगा और ससमय पूरा किया जाएगा.










Post a Comment

0 Comments