डीएम-एसपी का सादा जीवन उच्च विचार, दोनों के पास नहीं है मोटर कार ..

डीएम और एसपी के पास अपनी कार तक नहीं है. डीएम से अधिक संपत्ति उनकी पत्नी के पास है. एसपी के पास भी डीएम से अधिक संपत्ति है. हालांकि एसपी पर कर्ज का बोझ भी है. 













- डीएम के पास बाइक तक नहीं, एसपी के पास हीरो होंडा 
- बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के तहत अधिकारियों ने सार्वजनिक किया संपत्ति का विवरण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर प्रशासनजिक अधिकारियों ने वर्ष 2024 के लिए अपनी संपत्ति का विवरण सार्वजनिक कर दिया है. जिसके बाद जिले के सरकारी कार्यालयों में पदस्थापित अधिकारियों और कर्मचारियों की संपत्ति का विवरण बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. इसके मुताबिक डीएम और एसपी के पास अपनी कार तक नहीं है. डीएम से अधिक संपत्ति उनकी पत्नी के पास है. एसपी के पास भी डीएम से अधिक संपत्ति है. हालांकि एसपी पर कर्ज का बोझ भी है. 

डीएम अंशुल अग्रवाल अपनी निजी संपत्ति और बैंक जमा के मामले में अपनी आइएएस पत्नी प्रशासनिक और जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडेय से पीछे हैं. उन्होंने बताया है कि उनके पास नकद पांच हजार रुपए, बैंक खाते में 45 हजार जमा, म्यूच्यल फंड और शेयर में छह लाख, इंएलएसएस टैक्स सेविंग इंस्ट्रूमेंट्स में तीन लाख का निवेश और 190 ग्राम सोना है. उनकी पत्नी के पास नकद छह हजार, बैंक में 10 लाख चार हजार 700 जमा, म्यूचुअल फंड में 12.5 लाख, पीपीएफ में आठ लाख और ईएलएसएस में 6.91 लाख रुपए के अलावा 470 ग्राम सोना है. दंपती के दोनों बच्चों के नाम से कोई संपत्ति नहीं है. आइएएस दंपत्ति के पास कोई मोटर वाहन भी नहीं है. उन्होंने पैतृक संपत्ति का उल्लेख करते हुए बताया है कि अविभाजित हिंदू परिवार में उनकी संपत्ति अलग नहीं की गई है.

इसी तरह एसपी मनीष कुमार ने बताया है कि उनके पास नकद 50 हजार, बैंक में करीब 36 हजार, शेयर और बांड में 75 हजार, 27 लाख रुपए का जीवन बीमा और 142 ग्राम सोना व 400 ग्राम चांदी है। इसके अलावा उन्होंने पांच और दो हजार की दो एसआइपी ले रखी है. उनके पास दो टीवी, अलमीरा, वाशिंग मशीन, एसी, लैपटाप, माइक्रोवेव ओवन, कैमरा, म्यूजिक सिस्टम जैसे कुछ उपकरण, बेगूसराय में अपना पैतृक घर है. उन्होंने जीवन बीमा के एवज में खुद के नाम पर 96 हजार और पत्नी के नाम पर चार लाख रुपये से अधिक  लोन ले रखा है. इसके अतिरिक्त उन्होंने 10 लाख रुपये से अधिक की राशि परिवार और दोस्तों से कर्ज ले रखी है.  इसमें 2017 में लिए गए पांच लाख रुपए भी शामिल हैं, जिनमें केवल डेढ़ लाख ही वे अब तक चुका पाए हैं. उनकी पत्नी रेशमा प्रकाश के पास नकद 25 हजार नकद, बैंक खाते में 1,27,920 रुपए, 17 लाख 65 हजार का जीवन बीमा, 240 ग्राम सोना और 1100 ग्राम चांदी है. दंपती के पास 30 लाख रुपए कीमत का एक फ्लैट है. मोटर वाहन के नाम पर एसपी के पास एक हीरो होंडा सीडी डान मोटरसाइकिल और उनकी पत्नी के पास हीरो प्लेजर स्कूटी है.

स्रोत : दैनिक जागरण










Post a Comment

0 Comments