सीपीआई के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण प्रसाद का निधन, शोक-संवेदनाओं का लगा तांता ..

उनके निधन की खबर डुमरांव नगर में फैलते ही उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन को चौक रोड स्थित आवास पर भीड़ उमड़ पड़ी. श्री प्रसाद जीवन पर्यन्त सीपीआई का दामन थामे पार्टी के जिला से लेकर प्रदेश के विभिन्न पदों की जिम्मेवारी संभालते रहे. 








-शाहाबाद क्षेत्र के राजनीतिक योद्धा कहे जाते थे सत्यनारायण प्रसाद
-दो बार पूर्व मुख्यमंत्री सरदार हरिहर सिंह को दे चुके थे चुनौती

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शाहाबाद क्षेत्र के राजनीतिक योद्धा कहे जाने वाले 92 वर्षीय सीपीआई के वरिष्ठ नेता सत्य नारायण प्रसाद का शुक्रवार की रात करीब 9 बजे निधन हो गया. उनके निधन की खबर डुमरांव नगर में फैलते ही उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन को चौक रोड स्थित आवास पर भीड़ उमड़ पड़ी. श्री प्रसाद जीवन पर्यन्त सीपीआई का दामन थामे पार्टी के जिला से लेकर प्रदेश के विभिन्न पदों की जिम्मेवारी संभालते रहे. 

चुनावी इतिहास में दिवंगत श्री प्रसाद दो बार डुमरांव विधान सभा क्षेत्र के चुनाव में अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी सूबे के पूर्व मुख्य मंत्री सरदार हरिहर सिंह से बहुत कम मतों के अंतर से चुनाव हार गए थे. वे अपने पीछे पांच संतानों से भरा-पूरा परिवार छोड़ गए है. वे स्वतंत्रता सेनानी दुर्गा प्रसाद सिंह के उत्तराधिकारी थे. उन्होंने स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर रखी थी. क्षेत्र के सामाजिक, राजनैतिक, ऐतिहासिक एवं भौगोलिक ज्ञान रखने वाले सत्यनारायण प्रसाद को लोग सम्मान से दादा भी पुकारते थे.

उनके निधन पर सामाजिक मंच के प्रदीप शरण के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने शोक व्यक्त किया है. इसके अतिरिक्त बक्सर प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर के साथ-साथ आलोक कुमार, चंद्रकांत निराला, राजकुमार ठाकुर, समेत कई पदाधिकारियों ने भी शोक व्यक्त किया है.






Post a Comment

0 Comments