वीडियो : विशाल मेगा में लगी आग से ग्राउंड फ्लोर के सामान पूरी तरह से जले ..

अग्निशमन की टीम के साथ-साथ नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा पहुंच गए और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु कर दिया. एहतियात के तौर पर बक्सर के साथ-साथ डुमरांव से अग्निशमन दस्ता पहुंच गया था. काफी प्रयास के बाद रात तकरीबन 12:00 बजे आग पर काबू पा लिया गया.  








-नगर के चरित्रवन में स्थित है विशाल मेगा मार्ट
-तकरीबन डेढ़ घंटे में पाया गया आग पर काबू

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बीती रात नगर के चरित्रवन मोहल्ले में स्थित विशाल मेगा मार्ट में आग लग गई. घटना रात तकरीबन 10:30 बजे की है. इस घटना में विशाल मेगा मार्ट के ग्राउंड फ्लोर में रखे सामान लगभग पूरी तरह जल गए हैं. अगलगी की घटना में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर अग्निशमन की टीम के साथ-साथ नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा पहुंच गए और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु कर दिया. एहतियात के तौर पर बक्सर के साथ-साथ डुमरांव से अग्निशमन दस्ता पहुंच गया था. काफी प्रयास के बाद रात तकरीबन 12:00 बजे आग पर काबू पा लिया गया.  

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक विशाल मेगा मार्ट प्रतिदिन की तरह रात 9:30 बजे बंद किया गया. मॉल बंद करने के बाद अपने-अपने घर को चल गए थे. इसी बीच रात तकरीबन 10:30 बजे सूचना मिली कि मार्ट में आग लग गई है. सूचना के बाद तुरंत ही अग्निशमन तथा नगर थाने की पुलिस पहुंच गई और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु किया. गनीमत यह रही कि विशाल मेगा मार्ट के ऊपर स्थित होटल आकर्षक हेरिटेज तथा आसपास के अन्य भवनों में आग नहीं पहुंची. हालांकि अगलगी की घटना देखते हुए होटल आकर्षक हेरिटेज में ठहरे अतिथियों को बाहर निकाल दिया गया था.

फायर सेफ्टी का अनुपालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई :

मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के उपाधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि तत्परता के साथ आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया और लगभग डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया गया. उन्होंने कहा कि हाल ही में पटना के पाल होटल में अगलगी की घटना सामने आने के बाद बक्सर नगर के बैंक, होटल तथा शॉपिंग मॉल संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें यह निर्देश दिया गया था कि वह अग्निशमन के पर्याप्त इंतजाम रखें. अब यह देखा जाएगा कि अग्निशमन से सुरक्षा के लिए संस्थाओं के द्वारा स्वयं क्या उपाय किए जा रहे हैं? अगर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो उन पर नियमानुसार कार्रवाई होगी.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments