पूर्व आइपीएस आनंद मिश्र ने जनता से मांगा आशीर्वाद ..

कहा कि बिहार का विकास और यहां के समाज का सर्वांगीण उत्थान अनेक दशक से चुनौती बना हुआ है. हम जानते हैं कि बिहार आदिकाल से ही हमारी सभ्यता, सांस्कृतिक विरासत, सनातन शिक्षा और सामाजिक क्रांति की भूमि रही है.





..




-नगर में बाइक से निकला रोड शो, किया जनसम्पर्क
-सर्वांगीण विकास के लिए जनता से मांगा आशीर्वाद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी आनन्द मिश्र द्वारा बक्सर विधानसभा क्षेत्र में हजारों लोगो के साथ रोड शो व सघन जनसंपर्क अभियान किया.

इस दौरान संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार का विकास और यहां के समाज का सर्वांगीण उत्थान अनेक दशक से चुनौती बना हुआ है. हम जानते हैं कि बिहार आदिकाल से ही हमारी सभ्यता, सांस्कृतिक विरासत, सनातन शिक्षा और सामाजिक क्रांति की भूमि रही है.

कहीं से शुरुआत करनी आवश्यक है जहाँ से परिवर्तन, प्रगति और प्रतिष्ठा की यात्रा आरंभ की जा सके. यह आज भी अगर आरंभ नहीं हुआ तो यह तेजी से आगे बढ़ रहे देश के अन्य राज्यों में इतना पिछड़ जाएगा कि पुनः स्वच्छ प्रतिस्पर्धा में लाना दुष्कर होगा.

प्रत्येक सामाजिक, राजनीतिक व आर्थिक परिवर्तन की यात्रा योग्यता, समर्पण व संवेदना से आरंभ होती है. हमारा प्रयास बक्सर से इसी यात्रा के श्रीगणेश करने का है.

लोकसभा चुनाव 2024 बक्सर के भाग्य और भविष्य को संवारने के हमारे संकल्प का प्रतिबिंब है. बक्सर की पावन धरा समृद्ध आध्यात्मिक विरासत, असीम संभावना और अतुल्य प्रतिभा की भूमि है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लगभग 30 वर्षों तक यहाँ का स्थानीय प्रतिनिधि संसद में बक्सर का प्रतिनिधित्व नहीं किया गया है. बक्सर की आवाज ऐसे नेता बने हैं जो इस लोकसभा क्षेत्र से बाहर के निवासी रहे हैं.

लोकसभा क्षेत्र के विकास और जनकल्याण के लिए उनकी उदासीनता और निष्क्रियता सर्वविदित है. शिक्षा, स्वास्थ्य, अधोसंरचना, जनसमस्याओं के निवारण, कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन, महिला सशक्तिकरण, कृषि एवं किसान कल्याण, कानून और व्यवस्था कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं है जिसमें कोई उल्लेखनीय कार्य दिखाई देता है.

हमारा संकल्प महर्षि विश्वामित्र के इस तपोभूमि, प्रभु श्रीराम व लक्ष्मण की ज्ञानभूमि व भगवान विष्णु के अवतरण की इस धरा को न सिर्फ राष्ट्रीय अपितु वैश्विक पहचान दिलाने का है. यहाँ जन-जन का कल्याण सुनिश्चित करने का है। यहाँ के जनता के जीवन को प्रभावित करने वाले प्रत्येक क्षेत्र में हम गहराई से काम करेंगे और बक्सर को वाराणसी व अयोध्या की तरह आध्यात्मिक पर्यटन के केंद्र के स्वरूप में विकसित करेंगे. राज्य व केंद्र सरकार की समस्त कल्याणकारी योजनाओं का प्रत्येक व्यक्ति को लाभ मिले यह सुनिश्चित करेंगे. नवाचार और वैकल्पिक माध्यमों से युवा, किसान, गरीब और महिला का सशक्तिकरण कर 'विकसित भारत- विकसित बक्सर' के निर्माण की दिशा में आगे बढेंगे.

अंत में उन्होंने कहा कि आज बक्सर पुनः उसी मोड़ पर खड़ा है जहाँ यह अपनी आशा, आकांक्षा व विश्वास का प्रतिनिधि चुनने वाला है. विगत कई दशकों से हमारे इस पवित्र भूमि के साथ होने वाले छल व प्रपंच ने हमें उदास, हताश ही किया है.

मेरा संकल्प बक्सर के आत्मविश्वास का पुनः सृजन और जन-जन की प्रगति व प्रतिष्ठा को जमीन पर चरितार्थ करने का है. अपने प्रत्याशी का चयन सोच-समझकर, अध्ययन कर, उनका अतीत जानकर करें.

जो भ्रष्टाचार, अराजकता व कुशासन से इस पावन धरा को मुक्त कर यहाँ सुशासन, समृद्धि और विकास के नए युग की शुरुआत कर सके. आप सभी से मिले स्नेह, समर्थन व आशीष के लिए अत्यंत आभारी हूँ.







Post a Comment

0 Comments