स्वास्थ्य शिविर में बीपी, शुगर, टाइफाइड, गठिया एवं हेमोग्लोबिन की नि: शुल्क जांच ..

कहा कि देश की समग्र आबादी के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले यूनिसेफ, डब्लूएचओ, केन्द्र और राज्य प्रमुख लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करके रोकथाम योग्य बीमारियों और समय से पहले मौत से होने वाली अनावश्यक पीड़ा को रोकना है. 








-निदेशक व संयोजक ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन
-सैकड़ों मरीजों की हुई नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित सोनवर्षा पंचायत के दहिबर स्वास्थ केन्द्र परिसर में बुधवार को बक्सर हेल्थ आर्गेनाइजेशन(बीएचओ) के सौजन्य से नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. स्वास्थ शिविर का शुभारंभ बीएचओ के निदेशक अजीत कुमार सिंह एवं बीएचओ के संयोजक मतिउर्रहमान द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

सैकड़ों मरीजों की स्वास्थ्य जांच की गई. जांच के बाद मरीजों को उचित सलाह एवं जांच दी गई. शिविर में मरीजों की सुविधा के लिए आधा दर्जन काउंटर लगाए गए थे. जहां बीएचओ के वोलेंटियर द्वारा मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया. मौके पर जांच के लिए अलग से काउंटर बनाया गया था.


डॉ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि शिविर में बीपी, शुगर, टाइफाइड, गठिया एवं हेमोग्लोबिन की निशुल्क जांच दी गई. बक्सर हेल्थ आर्गेनाइजेशन के निदेशक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि समाजिक कार्यो के तहत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजित किया जा रहा है. बीएचओ संयोजक मतिउर्रहमान ने कहा कि देश की समग्र आबादी के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले यूनिसेफ, डब्लूएचओ, केन्द्र और राज्य प्रमुख लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करके रोकथाम योग्य बीमारियों और समय से पहले मौत से होने वाली अनावश्यक पीड़ा को रोकना है. शिविर के सफलतापूर्वक आयोजन में अरविन्द कुमार, श्रीमती रानी देवी, ओमप्रकाश मिश्र, दिनेश कुमार सिंह, संतोष कुमार पासवान आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.






Post a Comment

0 Comments