बक्सर में आज भी भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट, शैक्षणिक संस्थान 19 जून तक बंद ..

भीषण गर्मी और बढ़ते हुए तापमान को देखते हुए जिला प्रशासन ने 18 और 19 जून तक जिले के कक्षा आठ तक सभी सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालय कोचिंग संस्थान आदि को बंद रखने का निर्देश दिया है. 





..




सोमवार को यह रहा प्रदेश के सभी जिलों का हाल


-सोमवार को प्रदेश में दूसरा सबसे गर्म जिला रहा बक्सर
-विद्यालयों में पहुंचने वाले शिक्षकों ने जताया रोष

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा बक्सर मैं आज भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को जिला 46. 6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ गर्मी के मामले में प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा. प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म औरंगाबाद का तापमान 46.9 डिग्री सेल्सियस था. भीषण गर्मी और बढ़ते हुए तापमान को देखते हुए जिला प्रशासन ने 18 और 19 जून तक जिले के कक्षा आठ तक सभी सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालय कोचिंग संस्थान आदि को बंद रखने का निर्देश दिया है. 
सुबह 10 बजे से ही मौसम काफी सख्त है

इस फैसले से विद्यार्थियों और अभिभावकों ने राहत की सांस ली है. हालांकि सभी सरकारी विद्यालयों में समय से शिक्षकों को उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है, जिससे कि शिक्षकों में आक्रोश भी व्याप्त है.

जिला पदाधिकारी जिला दंडाधिकारी अंशुल अग्रवाल के द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 की तहत यह आदेशित किया गया है कि जिले के कक्षा आठ तक के सभी विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंद्र तथा कोचिंग संस्थान बंद रखे जाएंगे जिसके तहत सभी शैक्षणिक गतिविधियां प्रतिबंधित होंगी.






Post a Comment

0 Comments