वीडियो : उत्पाद विभाग ने तोड़ी तस्करों की कमर, कंटेनर, ट्रक और स्कॉर्पियो से तकरीबन 22 लाख की शराब बरामद ..

शराब की बोतलों को इस तरह से पैक किया गया था कि स्कैनर की पकड़ में ना आए लेकिन उत्पाद विभाग की टीम को जब शक हुआ तो ट्रेनर खोलकर देखा गया और एक पैकेट खोलने के बाद तस्करों के मंसूबे नाकाम हो गए. इसके पूर्व लगभग साढ़े तीन लाख की शराब से भरी ट्रक तथा लगभग साढ़े तीन लाख रुपयों की शराब के साथ एक स्कोर्पियो वाहन को पकड़ा गया है. 




..




- एक सप्ताह के अंदर उत्पाद विभाग की टीम ने की कार्रवाई 
- वीर कुंवर सिंह गंगा चेक पोस्ट पर तलाशी के दौरान मिली सफलता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शराबबंदी कानून लागू होने के बाद शराब कारोबारी और शराबियों पर पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. उत्पाद विभाग की टीम भी बेहद सतर्कता के साथ वीर कुंवर सिंह सेतु समेत तमाम चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही है. इस क्रम में एक सप्ताह में लगभग 22 लाख की शराब के साथ तीन वाहन व चालक पकड़े गए हैं. रविवार को दिन में करीब 15 लाख रुपयों की शराब के साथ एक बड़ा कंटेनर उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा जब्त किया गया. यह खेप दिल्ली से मुज्जफरपुर ले जाई जा रही थी. शराब की बोतलों को इस तरह से पैक किया गया था कि स्कैनर की पकड़ में ना आए लेकिन उत्पाद विभाग की टीम को जब शक हुआ तो ट्रेनर खोलकर देखा गया और एक पैकेट खोलने के बाद तस्करों के मंसूबे नाकाम हो गए. इसके पूर्व लगभग साढ़े तीन लाख की शराब से भरी ट्रक तथा लगभग साढ़े तीन लाख रुपयों की शराब के साथ एक स्कोर्पियो वाहन को पकड़ा गया है. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल का कहना है कि जनवरी से अब तक कुल पौने पांच करोड रुपये की शराब पकड़ी गई है.

उत्पाद अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि रविवार की दोपहर वह स्वयं वीर कुंवर सिंह सेतु पर वाहनों की जांच करने पहुंचे हुए थे इसी बीच उत्तर प्रदेश से एक कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया पहले तो हाथ स्कैनर से स्कैन करने की कोशिश की गई लेकिन विशेष कुछ समझ में नहीं आया तो कंटेनर को खोलकर जांच की गई बहुत ही करीने से पैकेट बनाकर शराब की खेत छिपाई गई थी. जब चालक से पूछताछ की जा रही थी तो पहले उसने यह बताया कि वह कोई केमिकल लेकर जा रहा है, लेकिन जब शराब बरामद की हुई तो उसकी भी बोलती बंद हो गई. पकड़ा गया चालक उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रामनाथ का पुत्र योगराज है. इसके पूर्व जो ट्रक पकड़ा गया था उसके साथ समस्तीपुर के निवासी रामकिशोर दास का पुत्र सूरज कुमार पकड़ा गया था जो कि यह शराब गोरखपुर से पटना लेकर जा रहा था, उसने ट्रक में सीक्रेट बॉक्स बना रखा था इसके साथ ही स्कॉर्पियो को पकड़ा गया था उसका चालक नालंदा निवासी निरंजन कुमार है जो कि उत्तर प्रदेश से शराब की खेप लेकर पटना जा रहा था.


कहते हैं जिला पदाधिकारी :
इस वर्ष जनवरी माह से लेकर अब तक पौने पांच करोड रुपये से ज्यादा की शराब पकड़ी गई है. शराबबंदी लागू होने के बाद यह कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में आज उत्पाद विभाग की टीम ने शराब की ऐसी खेप को बरामद किया है जिसे पकड़ पाना काफी मुश्किल था.
अंशुल अग्रवाल, 
जिला पदाधिकारी, बक्सर

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments