54.57 रहा मतदान का प्रतिशत, सभी प्रत्याशी कर रहे अपनी जीत का दावा ..

4 जून को मतगणना का कार्य शुरू होगा तथा परिणाम के साथ संपन्न हो जाएगा तब तक सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. जिले में मतदान का प्रतिशत 54.57 दर्ज किया गया है. यह पिछले वर्ष से अधिक है क्योंकि पिछले वर्ष लगभग 54% मतदान हुआ था. इस बार आधी आबादी भी बढ़ चढ़कर मतदान में शामिल हुई.
स्वजनों के साथ मतदान करते रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी

 






..




-जिला पदाधिकारी ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी
-त्रिस्तरीय सुरक्षा में बाजार समिति प्रांगण में रखा गया ईवीएम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में लोकसभा चुनाव का मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया. इसके साथ ही कुल 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया. ईवीएम को सुरक्षित जिला मुख्यालय स्थित बाजार समिति के प्रांगण में रखा जा रहा है, जहां उसकी त्रिस्तरीय सुरक्षा की जाएगी. 4 जून को मतगणना का कार्य शुरू होगा तथा परिणाम के साथ संपन्न हो जाएगा तब तक सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. जिले में मतदान का प्रतिशत 54.57 दर्ज किया गया है. यह पिछले वर्ष से अधिक है क्योंकि पिछले वर्ष लगभग 54% मतदान हुआ था. इस बार आधी आबादी भी बढ़ चढ़कर मतदान में शामिल हुई.
बसपा प्रत्याशी अनिल कुमार ने किया मतदान


जिला पदाधिकारी अंशु अग्रवाल ने बताया कि मतदान केन्द्रों पर बक्सर जिले के सभी चार विधानसभा के प्राप्त मतों की गिनती के लिए एक हाल तथा रामगढ़ एवं दिनारा विधानसभा के साथ-साथ बैलेट पेपर की गिनती के लिए एक अलग हाल बनाया जाएगा.

डीएम ने बताया कि शुक्रवार को जिले के सभी मतदान केंद्र की लगातार मॉनिटरिंग की जाती रही मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई थी, जिसे समाहरणालय में बैठकर देखा जा रहा था. जिले में दो जगह पर मतदान बहिष्कार की सूचना मिली इसके बाद पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को शांत कराया.







Post a Comment

0 Comments