ज्योति प्रकाश चौक से दिनदहाड़े युवक के अपहरण का आरोप, पुलिस ने कहा - मामला संदिग्ध ..

तरबूज खरीद कर वापस लौट के क्रम में पंच कार(UP-65-FD-1494) सवार लोगों ने उनके पुत्र का अपहरण कर लिया इतना ही नहीं वह उसकी बाइक भी लेकर चले गए. बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा जब इस बात की सूचना मिली तो वह पुलिस के पास पहुंचे और इस बात की जानकारी दी. 




..




-गुरुवार की शाम युवक का अपहरण किए जाने का आरोप
-10 लाख रुपयों के लेन-देन से जुड़ा है मामला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप से एक युवक का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया. इस बात की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने मामले का अनुसंधान शुरू किया लेकिन तब तक जिस युवक के अपहरण की बात कही जा रही थी वह वापस भी आ गया. पुलिस ने युवक के पिता के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की है, लेकिन प्रारंभिक जांच के दौरान इसे पैसों के लेनदेन से जुड़ा विवाद बता कर पूरे मामले को ही संदिग्ध मान रही है. हालांकि एसडीपीओ धीरज कुमार ने यह भरोसा दिलाया है कि मामले की गहराई से जांच होगी तथा दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया जाएगा.

घटना के संदर्भ में थाने में दिए अपने आवेदन में ज्योति प्रकाश चौक के समीप बायपास रोड के निवासी राजू मिश्रा ने बताया कि उनके पुत्र अमन मिश्रा का उस वक्त अपहरण कर लिया गया जब वह घर से बाइक लेकर ज्योति प्रकाश चौक पर तरबूज खरीदने गए थे तरबूज खरीद कर वापस लौट के क्रम में पंच कार सवार लोगों ने उनके पुत्र का अपहरण कर लिया इतना ही नहीं वह उसकी बाइक भी लेकर चले गए बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा जब इस बात की सूचना मिली तो वह पुलिस के पास पहुंचे और इस बात की जानकारी दी. इस घटना के कुछ ही घंटे के बाद युवक वापस चला आया. अमन के भाई देवोत्तम मिश्रा का कहना है कि जिन्होंने अपहरण किया था वह वापस उन्हें पहुंचा गए तथा बताया कि दो नामजद युवकों ने अपने छह अन्य साथियों के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया था. 

देवोत्तम ने यह भी बताया कि जिन लोगों ने उनके भाई अमन का अपहरण किया है वह उन्हें जानते हैं और उनका नाम-पता उन्होंने पुलिस को भी बताया है. अपहरण इसलिए किया गया था क्योंकि उनका एक और छोटा भाई पवन है जिसने कुछ लोगों से रुपये उधार लिए थे, लेकिन उस छोटे भाई का घरवालों से कोई लेना-देना नहीं है. गलत संगत में होने के कारण वह घर पर आता-जाता भी नहीं है. इसी मामले को लेकर अमन का अपहरण किया गया था. अपहरणकर्ताओं ने अमन को डुमरांव के एक होटल में ले जाकर ठहराया था और पिस्तौल दिखाकर उससे सादे कागज पर हस्ताक्षर भी करा लिए. बाद में पुलिसिया दबिश में उन्ही अपहरण कर्ताओं ने उसे वापस लाकर छोड़ दिया. 

कहते हैं एसडीपीओ :
मामले की जानकारी मिलते ही प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्रारंभिक अनुसंधान में मामला 10 लाख रुपयों के लेन-देन से जुड़ा प्रतीत हो रहा है. उस मामले में डुमरांव में भी प्राथमिकी दर्ज हुई है. अपहरण की बात भी संदिग्ध ही लग रही है लेकिन फिलहाल मामले की जांच जारी है. जल्द ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी.
धीरज कुमार,
एसडीपीओ, बक्सर सदर






Post a Comment

0 Comments