नगर परिषद की लापरवाही, संक्रामक बीमारियों की चपेट में आने की आशंका से नागरिक भयभीत ..

कई दिनों तक इस समस्या पर पूछे जा रहे हैं सवालों को टालने के बाद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने एक बार फिर यह कह कर पल्ला झाड़ लिया है कि वह कनीत अभियंता से इसकी जांच कर कर आगे की कार्रवाई करेंगे.




..





-पांडेय पट्टी इलाके में काफी दिनों से गंदे जल का हुआ है जमाव
-नगर परिषद के द्वारा पानी को निकालने के लिए नहीं की जा रही व्यवस्था

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के पांडेय पट्टी में हुए जल जमाव से लोगों के अब संक्रामक बीमारियों की चपेट में आने की आशंका बढ़ गई है. गंदे पानी से निकलने वाली दुर्गंध और उसमें पनपना वाले रोगाणु से जनता भयभीत है. उनका कहना है कि नगर परिषद जानबूझकर लोगों को मौत के मुंह में धकेलने पर आमादा है. एक तरफ तो अभी तक रेलवे के द्वारा स्थायी नाला निर्माण के संदर्भ में कोई पहल नहीं की गई वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद के द्वारा पूर्व में की जा रही जल निकासी के तात्कालिक व्यवस्था को भी फिलहाल बंद रखा गया है. दूसरी तरफ कई दिनों तक इस समस्या पर पूछे जा रहे हैं सवालों को टालने के बाद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने एक बार फिर यह कह कर पल्ला झाड़ लिया है कि वह कनीत अभियंता से इसकी जांच कर कर आगे की कार्रवाई करेंगे.

पांडेय पट्टी निवासी अभय पांडेय बताते हैं कि नगर परिषद के द्वारा पूर्व की तरह अस्थाई तौर पर जल निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है. जबकि पहले पंपिंग सेट के माध्यम से पानी को निकाल कर बाज़ार समिति के नाले में मिला दिया जाता था. खास बात यह है कि नगर परिषद की चेयरमैन तथा उनके प्रतिनिधि भी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे जिससे हालात बद-से बदतर होते जा रहे हैं. जल्द ही बरसात भी आने वाली है. ऐसे में बरसात से पूर्व समस्या का हल नहीं किया गया तो स्थिति और भी विकराल हो जाएगी और जनता को मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ेगा. 

मामले में नगर परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी का कहना है कि तीन माह पूर्व ही पांडेय पट्टी की जल निकासी के लिए पंपिंग सेट दिया गया था, लेकिन अज्ञात कारणों से उसका उपयोग लोगों के द्वारा नहीं किया जा रहा. जल्द ही कारणों का पता लगाकर निदान का प्रयास किया जाएगा.






Post a Comment

0 Comments