वीडियो : पीएम मोदी और चिराग पासवान की तारीफ करने पर युवक की हत्या ..

25 मई को जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बक्सर आए थे, उसी दिन उनका पुत्र उनकी सभा में शामिल होने गया था. सभा में शामिल होकर लौटने के अगले दिन 26 मई को वह घर पर सभा की चर्चा कर रहा था. साथ ही चिराग पासवान आदि की भी तारीफ कर रहा था तभी पड़ोसियों ने इस बात को सुन लिया. उन्होंने इस बात को लेकर उनसे मारपीट शुरु की कर दी.




..





- बक्सर में हुई सभा के बाद पीएम मोदी की तारीफ कर रहा था युवक
- पड़ोसियों ने पीट कर किया घायल इलाज के दौरान हुई मौत
- पुलिस पर लग रहा सुस्ती बरतने का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चिराग पासवान की तारीफ करना एक युवक को इतना महंगा पड़ गया कि उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. मामला नगर थाना क्षेत्र के किला मैदान के समीप का है जहां के निवासी एक व्यक्ति पर स्थानीय लोगों के द्वारा हमला किया गया. जब उनको बचाने उनका पुत्र गया तो उसे भी मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. इस मामले में मृत युवक के पिता ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी का अनुरोध किया है, लेकिन पुलिस इसे मारपीट में मौत नहीं बल्कि बीमारी से मौत मान रही है.

घटना के संदर्भ में सिमरी थाना क्षेत्र के राजापुर नौरंग राय के डेरा के मूल निवासी निवासी तथा वर्तमान में बक्सर नगर के किला मैदान के पास अपनी झोपड़ी बना कर रहने वाले व छोला-चाट बेचकर गुजारा करने वाले गुड्डू पासवान ने बताया कि 25 मई को जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बक्सर आए थे, उसी दिन उनका पुत्र उनकी सभा में शामिल होने गया था. सभा में शामिल होकर लौटने के अगले दिन 26 मई को वह घर पर सभा की चर्चा कर रहा था. साथ ही चिराग पासवान आदि की भी तारीफ कर रहा था तभी पड़ोसियों ने इस बात को सुन लिया. उन्होंने इस बात को लेकर उनसे मारपीट शुरु की कर दी. इसी बीच जब उनका 19 वर्षीय पुत्र पवन बचाने आया तो पड़ोसी तूफानी डोम, लाल मोहर बांसफोर तथा सूरज बांसफोर ने मिलकर उस पर हमला कर दिया और उसे बहुत मारा-पीटा इतना ही नहीं बचाने आई पत्नी और पुत्री को भी पीट दिया. इस बात की शिकायत करने वह थाने पहुंचे तो उन्हें डांट-फटकार कर भगा दिया गया.

बाद में गंभीर रूप से घायल पवन कुमार को सदर अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया जहां से चिकित्सकों ने उसके गंभीर हालत देखते हुए उसे बी एच यू वाराणसी ले जाने की सलाह दी वहां ले जाने पर चिकित्सकों ने इलाज किया तथा फिर छुट्टी दे दी लेकिन जब वहां से पुत्र को लेकर घर आए तो उसके तबीयत खराब होने लगी जिसके बाद उसे पुनः लेकर पीएमसीएच चले गए जहां 6 जून को उसकी मौत हो गई.

गुड्डू पासवान का कहना है कि उन्होंने इस बात की जानकारी नगर थाने में दी जिसके बाद तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. एक तरफ जहां पुत्र की मौत हो गई वहीं दूसरी तरफ वह अब उन लोगों से भयभीत हैं जिन्होंने हमला किया था.


भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रशासन से की कार्रवाई की मांग :

भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सौरभ तिवारी ने प्रशासन से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा है कि प्रशासन इस मामले में जिस तरह से सुस्ती भरा रवैया अपना रहा है वह निंदनीय है. उन्होंने प्रशासन से यह मांग की है कि इस मामले में जो भी संलिप्त है उन पर उचित कानूनी कार्रवाई हो अन्यथा मजबूरन उन्हें सड़क पर उतरकर प्रशासन के विरुद्ध मोर्चा खोलना पड़ेगा.

कहते हैं अधिकारी : 
युवक की मौत मारपीट से नहीं हुई है. इतना ही नहीं 26 मई को थाने से भगा दिए जाने की बात भी गलत है. हालांकि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है.
संजय कुमार सिन्हा
थानाध्यक्ष, नगर थाना

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments