राजपुर में डेढ़ लाख की लूट, भाग रहे अपराधी रास्ता भूले, हुए गिरफ्तार ..

सुनसान जगह देखकर कट्टे का भय दिखा कर रुपयों से भरा बैग छीन लिया. अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद पुनः उसी रास्ते से भागने लगे. कुछ दूर जाकर रास्ता भटक कर राजपुर जाने वाली पक्की सड़क को पकड़ लिया. जिसे देख पीड़ित व्यक्ति ने इसकी सूचना तत्काल फोन कर राजपुर थाना को दी. 





..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- मामले में पुलिस ने दो तथा ग्रामीणों ने दो अपराधियों को पकड़ा
- रोहतास जिले के हैं पकड़े गए अपराधी, कल पुलिस देगी पूरी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के हेठुआ गांव के पास से बैंक से रुपये लेकर घर जा रहे एक व्यक्ति से दिनदहाड़े कट्टे के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया. अच्छी बात यह रही कि लुटेरे रास्ता भूल गए जिसके बाद पुलिस ने दो लुटेरों को स्वयं तथा दो को ग्रामीणों की सहयोग से पकड़ लिया पकड़े गए लुटेरों के पास से देसी कट्टा छह जिंदा कारतूस तथा 50 हज़ार रुपये की नकदी बरामद की गई है. हालांकि इनका एक अन्य साथी अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है. जो अपराधी पकड़े गए हैं उनमें रोहतास के डालमियानगर और दिनारा के अपराधी शामिल हैं.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार बिजौली गांव निवासी राजकुमार गुप्ता अपने घरेलू आवश्यक कार्य हेतु सरेंजा स्टेट बैंक से शाम 3:00 बजे के करीब रुपये की निकासी कर जब वह अपने गांव लौट रहे थे. जैसे ही वह हेठुआ गांव के नजदीक पहुंचे. दो बाइक पर सवार पांच की संख्या में उनका पीछा कर रहे अपराधियों ने गांव के नजदीक सुनसान जगह देखकर कट्टे का भय दिखा कर रुपयों से भरा बैग छीन लिया. अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद पुनः उसी रास्ते से भागने लगे. कुछ दूर जाकर रास्ता भटक कर राजपुर जाने वाली पक्की सड़क को पकड़ लिया. जिसे देख पीड़ित व्यक्ति ने इसकी सूचना तत्काल फोन कर राजपुर थाना को दी. 

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संतोष कुमार एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी अलर्ट मोड में होकर सड़क पर आ गए. तेज गति से बाइक लेकर आ रहे अपराध कर्मियों को देख ग्रामीण भी सतर्क हो गए. जैसे ही वह राजपुर गांव के नजदीक पहुंचे तब तक पुलिस ने रोककर पूछताछ करना शुरु किया. इसी बीच दो अपराधी बाइक छोड़ भागने लगे. हालांकि पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. उधर दो अन्य लोग भागते हुए महादलित बस्ती की तरफ पहुंच गए. जिनका पीछा कर ग्रामीणों ने पकड़ कर उसकी जमकर पिटाई कर दी. भीड़ के पास पहुंची पुलिस ने उन्हें भी अपनी हिरासत में लेकर थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी. 

इस घटना की सूचना पर एसडीपीओ धीरज कुमार भी राजपुर पहुंच गए. और मामले की जांच शुरु कर दी. उन्होंने बताया कि लूट की सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर चार लोगों को पकड़ लिया है. लेकिन एक व्यक्ति अभी भी फरार है. इनके पास से एक देशी कट्टा, छह जिंदा कारतूस, 50 हजार रुपये नगद एवं दो बाइक बरामद की गई है. इन सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. अभी पूछताछ जारी है. जिसके आधार पर फरार एक अन्य व्यक्ति की गिरफ्तारी हो जाएगी. मामले में मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान ज्यादा जानकारी दी जाएगी.






Post a Comment

0 Comments