जमीनी विवाद में दो पक्षो के बीच जमकर हुई मारपीट, आधा दर्जन घायल, तीन की हालत नाजुक ..

जिले में आये दिन जमीनी विवाद को लेकर खून-खराबे होते रहते है. इस समस्या के निदान के लिए प्रत्येक शनिवार को सभी अंचलाधिकारियों को थाना में बैठकर लोगो की समस्याओं का निदान करने के लिए सरकार ने निर्देश दिया है. बावजूद इसके सिस्टम में बैठे बाबुओं की कारस्तानी के कारण लोग एक दूसरे का खून बहा रहे है.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सिकटौना गांव का मामला
- 1 एकड़ 19 डिसमिल जमीन को लेकर है विवाद 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकटौना गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हो रही तु-तू, मैं-मैं के बीच एक पक्ष ने लाठी डंडे और हथियार से लैस होकर दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें एक पक्ष के महिला, पुरुष समेत आधा दर्जन से अधिक लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं. आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से सभी को बक्सर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां तीन की हालत नाजुक बनी हुई है. बताया जा रहा है कि 1 एकड़ 19 डिसमिल जमीन को कब्जा करने के लिए एक पक्ष के द्वारा लम्बे समय से प्रयास किया जा रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सिकटौना गांव निवासी धर्मेन्द्र पासवान एवं नन्दू मल्लाह के बीच 1 एकड़ 19 डिसमिल जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. नन्दू मल्लाह का यह दावा है कि यह जमीन उन लोगों ने धर्मेन्द्र पासवान के पिता जी से खरीद ली है. इसलिए इस जमीन पर मालिकाना हक उनका है.  वहीं दूसरे पक्ष के द्वारा कहा जा रहा है कि हमने जमीन बेची है तो उसका कागजात दिखाकर जमीन  ले ली जा सकती है लेकिन जमीन पर दावा करने वाले कागजात नहीं दिखा पा रहे. इसी मामले को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है. 

इसी मामले को लेकर हुए विवाद में जम कर मारपीट हुई जिसमें एक पक्ष की सीता देवी,
धनवर्ती देवी, राजू पासवान, जितेंद्र पासवान, धर्मेन्द्र पासवान
रामजी पासवान गम्भीर रूप से घायल हो गए है. जिसमे तीन की स्थिति गम्भीर बनी है.

क्या कहते हैं घायल : 

सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुँचे घायल राजू पासवान ने बताया कि, नन्दू मल्लाह और मनोज मल्लाह के परिवार के द्वारा हम लोगों का एक एकड़ 19 डिसमिल रैयती जमीन को कब्जा करने के लिए मनगढ़ंत कहानी बनाकर लगातार प्रयास किया जा रहा है. आरोपितों का कहना है की हमलोगों के पिता ने इस जमीन को उन्हें बेच दिया है, लेकिन जब इस बात के कागजात मांगे जाते हैं तो हथियार के बल पर हमलोगों के साथ मारपीट की जाती है. आज जब हमलोग खेत मे काम कर रहे थे, तो मनोज मल्लाह हथियार लेकर नन्दू मल्लाह के परिजनों के साथ पहुँच गए, जिनकी संख्या 20 से अधिक थी. लाठी डंडे से पीटकर हमलोगों को खेत मे ही गिरा दिए. होश आने के बाद खून से लथपथ होकर हमलोग किसी तरह अस्पताल पहुंचे हैं.

कहती है पुलिस :

सिकटौना गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है. जिसमें एक पक्ष के लोग घायल हुए हैं. पुलिस के द्वारा इंजुरी काटकर दिया गया है. जैसे ही पीड़ित परिवार के द्वारा लिखित शिकायत की जाती है. पुलिस आरोपितों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करेगी.

गौरतलब है कि बक्सर जिले में आये दिन जमीनी विवाद को लेकर खून-खराबे होते रहते है. इस समस्या के निदान के लिए प्रत्येक शनिवार को सभी अंचलाधिकारियों को थाना में बैठकर लोगो की समस्याओं का निदान करने के लिए सरकार ने निर्देश दिया है. बावजूद इसके सिस्टम में बैठे बाबुओं की कारस्तानी के कारण लोग एक दूसरे का खून बहा रहे है. आलम यह है कि भू-माफिया सरकारी जमीन का भी पर्चा कटाकर म्यूटेशन कराने में सफल हो जा रहे है.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments