अकीदत के साथ मनाया गया हजरत अल्लाह शहीद का सालाना उर्स, की गई चादरपोशी ..

सुबह बाबा के आस्ताने पर कुरानखानी की गई. उसके बाद फातेहा पढ़ने के लिए लोगो के आने का सिलसिला जारी रहा. मुस्लिम कैलेंडर के दूसरे माह के पांच को लगने वाले अल्लाह शहीद बाबा के उर्स पर उत्तरप्रदेश के समीपवर्ती इलाके के भारी संख्या में जायरीन पहुंचे थे.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- मनाया गया जिले के चौसा नगर पंचायत के हजरत अल्लाह शहीद का सालाना उर्स 
- नगर पंचायत अध्यक्ष ने पेयजल सड़क लाइट के प्रबंध का दिया आश्वासन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के चौसा नगर पंचायत स्थित चौसा स्टेशन के पूर्वी केबिन के समीप स्थित हजरत अल्लाह शहीद का सालाना उर्स रविवार को अकिदत के साथ मनाया गया. इस दौरान सुबह से जायरीनों का आने-जाने का सिलसिला जारी रहा. सुबह फातेहा पढ़ने व चादरपोशी करने के लिए जायरीन पहुंचते रहे तो शाम के समय अकीदतमंदों की भारी भीड़ रहे. सुबह बाबा के आस्ताने पर कुरानखानी की गई. उसके बाद फातेहा पढ़ने के लिए लोगो के आने का सिलसिला जारी रहा. मुस्लिम कैलेंडर के दूसरे माह के पांच को लगने वाले अल्लाह शहीद बाबा के उर्स पर उत्तरप्रदेश के समीपवर्ती इलाके के भारी संख्या में जायरीन पहुंचे थे.

उर्स पर चादर पोशी को पहुंची नगर पंचायत अध्यक्ष किरण देवी ने लोगों के अमन-चैन की मांगी दुआ मांगी. इस दौरान पूर्व जिला परिषद सदस्य तथा अध्यक्ष प्रतिनिधि डा. मनोज यादव भी मौजूद रहे. उन्होंने दरगाह पर चादरपोशी की तथा मेले का जायजा लिया. साथ ही कव्वाली भी सुनी.

किरण देवी ने कहा कि चौसा नगर पंचायत के चौमुखी विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. उन्होंने तत्काल दरगाह पर चापानल लगाने की घोषणा की एवं वार्ड पार्षद प्रतिनिधि रिजवान खान को सड़क निर्माण हेतु जमीन उपलब्ध कराने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी शुभम कुमार तिवारी की सोच है चौसा नगर पंचायत का चौमुखी विकास हो. मालिक उनको भी ताकत दें ताकि विकास की गति और तेज हो सके. उन्होंने कहा कि पेयजल के साथ-साथ लाइट का भी प्रबंध यहां किया जाएगा.

मेले के दिन ट्रैक से आवागमन से ट्रेनों की चाल रही धुकधुक :

अल्लाह शहीद के उर्स पर दरगाह पर जाने के लिए केवल एक मार्ग रेलवे ट्रैक है. जहा उर्स पर हजारों जायरीन पहुंचते है. जो रेलवे ट्रैक के रास्ते ही दरगाह पर जा रहे थे. इसको लेकर आने जाने वाली ट्रेनों की चाल उस जगह पर धीमी हो जा रही थी. ट्रेन के चालक हॉर्न बजा धीरे-धीरे आवागमन करते देखे गए. इसके पूर्व दरगाह संचालक के द्वारा रेल प्रशासन को सूचना दी गई थी.

बड़े ही अकीदत व एहतराम के साथ मनाया जाता है उर्स :

दरगाह के संचालक रिजवान खान ने बताया की कि हजरत अल्लाह शहीद बाबा का सालाना उर्स हर वर्ष बड़े ही अकीदत व एहतराम के साथ मनाया जाता है. नगर समेत जिले के अलावा गैर जनपद से भी लोग अकीदत लिए फातेहा पढ़ने आते हैं. इस मौके पर कमेटी की शाहिदा बेगम, सैयद सरवर अहमद, सहाबुद्दीन खान, कयूम खान, मजनू अंसारी, सलमान खान, आसिफ, आरिफ खान आदि लोग आयोजन कर्ता के रूप में शामिल रहे.




Post a Comment

0 Comments